UP News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में दलित बहनों की रेप के बाद हत्या मामले में आर्थिक सहायता के रूप में कांग्रेस द्वारा दिए गए चेक बाउंस हो गए हैं जिसके बाद पीड़ित परिजनों का कहना है कि उनका मजाक उड़ा जा रहा है. बता दें थाना निघासन इलाके के एक गांव में 14 सितंबर को दो नाबालिग दलित बहनों की लाश पेड़ से लटकी मिली थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के बाद यूपी सरकार ने तेजी से कार्रवाई करते हुए  6 आरोपियों को अरेस्ट किया और 14 दिन में चार्जशीट फाइल भी हो गई. इसी के साथ पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपए के मुआवजे, एक घर और सरकारी नौकरी का ऐलान हुआ.


पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे कई राजनीतिक दलों के नेता
घटना के बाद से सभी राजनीतिक दलों - कांग्रेस, सपा, बीएसपी और दूसरी पार्टियों के नेता पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और उन्होंने फोटो खिंचवाते हुए आर्थिक मदद के नाम पर चेक दिए, साथ निभाने और न्याय दिलाने के वादे भी किए.


68 दिन गुजर गए, यूपी कांग्रेस कमेटी का 2 लाख रुपये का चेक, कांग्रेस विधायक वीरेंद्र कुमार चौधरी का एक लाख का चेक और यूपी नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी का दिया एक लाख का चेक बाउंस हो चुका है.


परिवार का ने लगाआ आरोप
वहीं परिवार का आरोप है अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को लिखित में आर्थिक मदद और फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई का भरोसा दिया था. इनमें 16 लाख रुपए तो पीड़ित परिवार को मिले थे, लेकिन प्रशासन ने लिखित में जो दिया था वह अभी तक नहीं मिला.


(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं)