LIVE: पीएम मोदी ने वाराणसी को दिया दिवाली गिफ्ट, 3100 करोड़ की योजनाओं का ऐलान

श्वेतांक रत्नाम्बर Sun, 20 Oct 2024-5:42 pm,

Breaking News Live Updates 20 October: देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ.....

नवीनतम अद्यतन

  • बंगाल की खाड़ी में 23 अक्टूबर तक चक्रवात आने की आशंका

    बंगाल की खाड़ी में 23 अक्टूबर तक चक्रवाती तूफान आने की आशंका है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को यह जानकारी दी. आईएमडी ने एक विशेष बुलेटिन में कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान सागर के ऊपर बने एक चक्रवाती परिसंचरण के क्षेत्र के सोमवार तक कम दबाव वाले क्षेत्र में परिवर्तित होने की आशंका है. इसमें कहा गया कि इस मौसम प्रणाली के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने तथा 22 अक्टूबर की सुबह तक अवदाब में तब्दील होने तथा 23 अक्टूबर तक पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान में बदल जाने की आशंका है. बुलेटिन में कहा गया है, ‘‘बाद में इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 24 अक्टूबर की सुबह तक ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों के पास बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में पहुंचने की प्रबल आशंका है. आईएमडी ने कहा कि इसके प्रभाव से ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में 23 से 25 अक्टूबर तक भारी वर्षा होने की आशंका है. मछुआरों को 21 अक्टूबर तक तट पर लौटने की सलाह दी गई है.

  • रविवार को करीब 20 उड़ानों में मिली बम होने की धमकी

    भारतीय विमानन कंपनियों के 20 से अधिक विमानों को रविवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि इन विमानन कपंनियों में इंडिगो, विस्तारा, एयर इंडिया और अकासा एयर शामिल हैं जिनकी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों सहित विभिन्न उड़ानों में बम होने की धमकी मिली. उन्होंने बताया कि इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया की छह-छह उड़ानों को धमकियां मिलीं. इंडिगो के प्रवक्ता ने एक अलग बयान में कहा कि एयरलाइन ने उड़ान संख्या 6ई 58 (जेद्दा से मुंबई), 6ई87 (कोझिकोड से दम्माम), 6ई11 (दिल्ली से इस्तांबुल), 6ई17 (मुंबई से इस्तांबुल), 6ई133 (पुणे से जोधपुर) और 6ई112 (गोवा से अहमदाबाद) में उत्पन्न स्थिति पर ध्यान दिया.

    विस्तारा ने कहा कि उसे छह उड़ानों यूके25 (दिल्ली से फ्रैंकफर्ट), यूके106 (सिंगापुर से मुंबई), यूके146 (बाली से दिल्ली), यूके116 (सिंगापुर से दिल्ली), यूके110 (सिंगापुर से पुणे) और यूके107 (मुंबई से सिंगापुर) को लेकर धमकी मिली है. विस्तारा के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘प्रोटोकॉल के अनुरूप, सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित कर दिया गया तथा उनके निर्देशानुसार सुरक्षा प्रक्रियाएं अपनाई जा रही हैं.’’ अकासा एयर के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को उनकी कुछ उड़ानों को सुरक्षा चेतावनी प्राप्त हुईं. उन्होंने बताया कि आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम स्थिति पर नजर रख रही हैं तथा सुरक्षा और नियामक अधिकारियों के संपर्क में हैं.

    सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया की कम से कम छह उड़ानों को धमकी मिली है लेकिन विमानन कंपनी की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं सामने आई है. इस सप्ताह अब तक 90 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं जो सभी झूठी साबित हुई हैं.

  • झारखंड में अकेले चुनाव लड़े, तो भी ‘इंडिया’ गठबंधन को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे : राजद

    झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए झामुमो और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर हुए समझौते पर निराशा व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने रविवार को कहा कि 12 से कम सीट उसे स्वीकार्य नहीं होगा और अगर अकेले चुनावी मैदान में उतरना पड़ा, तो उस स्थिति में भी वह ‘इंडिया’ गठबंधन को नुकसान नहीं पहुंचाएगा. राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों ने ‘इंडिया’ गठबंधन बनाया है, जिसमें कांग्रेस, राजद और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) भी घटक हैं. झामुमो और कांग्रेस ने शनिवार को घोषणा की कि दोनों दल राज्य की 81 विधानसभा सीट में से 70 पर चुनाव लड़ेंगे. राजद प्रवक्ता मनोज कुमार झा ने कहा, ‘‘12-13 सीट से कम हमें स्वीकार्य नहीं है, क्योंकि राजद की 18-20 सीट पर मजबूत पकड़ है. अगर हमें तीन-चार सीट पर चुनाव लड़ने के लिए कहा जाता है, तो हम कोई त्याग करने के लिए तैयार नहीं हैं.’’

  • राजस्थान में सड़क हादसे में आठ बच्चों सहित 12 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री ने संवेदना व्यक्त की

    राजस्थान के धौलपुर जिले के बाडी थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात बस और टेंपो के बीच हुई टक्कर में आठ बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई और एक बच्चा घायल हो गया. बाडी थानाधिकारी शिवलहरी मीणा ने बताया कि हादसा उस समय हुआ जब ग्वालियर से जयपुर जा रही तेज रफ्तार स्लीपर कोच बस ने सुमीपुर के पास टेंपो को टक्कर मार दी. यह दुर्घटना धौलपुर जिले में करौली-धौलपुर राजमार्ग पर हुई. उन्होंने बताया कि हादसे में एक दंपति और आठ बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई. पीड़ित एक ही परिवार के थे और शादी समारोह से लौट रहे थे. मीणा ने बताया कि मृतकों की पहचान इरफान उर्फ बंटी (38), उसकी पत्नी जूली (34), बेटी आसमा (14), बेटा सलमान (8), परवीन (32), जरीना (35), शाकिर (6), सनीफ (9), अजान (5), आशियाना (10), सूफी (7) और दानिश (10) के रूप में हुई है. वे बाड़ी के करीम गुमवत कॉलोनी के निवासी थे और बरौली गांव में आयोजित कार्यक्रम से घर लौट रहे थे.

  • उत्तरी गाजा में इजराइली हमलों में 87 लोग मारे गए या लापता हैं: फलस्तीनी अधिकारी

    उत्तरी गाजा में कई मकानों पर इजराइली हमलों में 87 लोग मारे गए हैं या लापता हैं. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय ने कहा कि बेत लहिया शहर पर शनिवार को रातभर और रविवार को हुए हमलों में 40 लोग घायल भी हुए हैं. गाजा के उत्तरी छोर पर स्थित बेत लहिया, लगभग एक वर्ष पहले इजराइल के जमीनी हमले के पहले लक्ष्यों में से एक था.

  • दिवाली से पहले वाराणसी को पीएम मोदी का तोहफा

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः भाजपा ने जारी की 99 उम्मीदवारों की लिस्ट

  • Asaduddin Owaisi : ओवैसी का बयान

    असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया पर लिखा, ' मुसलमानों को भारत में अछूत बना दिया गया है। उत्तराखण्ड के चमोली में 15 मुसलमान परिवारों का सामूहिक बहिष्कार किया जा रहा है। चमोली के व्यापारियों ने धमकी दी है के 31 दिसंबर तक मुसलमानों को चमोली छोड़ देना होगा। अगर मकान मालिक मुसलमानों को घर देंगे तो ₹10,000 का जुर्माना देना होगा। ये वही उत्तराखण्ड है जहां की सरकार समानता के नाम पर यूनिफार्म सिविल कोड लागू कर रही है। क्या चमोली के मुसलमानों को समानता और सम्मान से जीने का हक़ नहीं है? मोदी अरब शेखों से गले मिल सकते हैं तो चमोली के मुसलमानों को भी गले लगा सकते हैं। आख़िरकार मोदी भारत के प्रधान मंत्री हैं, सऊदी या दुबई के तो नहीं।'

  • Delhui Blast latest update: दिल्ली धमाके की जांच जारी

    दिल्ली पुलिस ने एलस्प्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जल्द मामले को स्पेशल सेल को आधिकारिक तौर पर ट्रांसफर कर दिया जाएगा। शुरुआती जांच में ये क्रूड बम लग रहा है यानी कच्चा बम। पर रोहिणी प्रशांत विहार के इतने पॉश इलाके में सीआरपीएफ स्कूल की दीवार पर प्लांट करना जहां से रिंग रोड बेहद नजदीक है पहले से रेकी करके प्लांट करके क्या रिंग रोड का इस्तेमाल फरार होने के लिए किया क्योकि बगल में रिंग रोड है जिससे दिल्ली से निकला जा सकता है।

  • PM Narendra Modi Visit: पीएम मोदी का वाराणसी दौरा

    प्रधानमंत्री मोदी आज पांच घंटे के काशी दौरे पर आए हैं. वो काशी से ही देशवासियों को 6,612 करोड़ की 23 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इस दौरान वो स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल, धर्म, पर्यटन से रोजगार, आवास, विमानन जैसी कई सुविधाओं का लोकार्पण करके जनता को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री वाराणसी एयरपोर्ट के विस्तारीकरण और नए टर्मिनल भवन की नींव भी रखेंगे. वह आरजे शंकरा नेत्र चिकित्सालय को आमजन के लिए लोकार्पित करेंगे और सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम से लोगों को संबोधित करेंगे. 

  • PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी का वाराणसी दौरा

    पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे वाराणसी एयरपोर्ट. सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगे स्वागत. एयरपोर्ट से रिंग रोड पर स्थित आर जे शंकर नेत्रालय पहुचेंगे मोदी।शंकर नेत्रालय का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी.

  • Varanasi News: पीएम मोदी से पहले पहुंचे सीएम योगी

    वाराणसी: पीएम के आगमन से पहले सीएम योगी पहुंचे वाराणसी बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ सीएम योगी के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करेंगे सीएम योगी
     

  • UP News: यूपी ब्रेकिंग न्यूज़

    पीस कमेटी के सदस्यों से SSP अभिषेक सिंह ने कहा:* आपने कल अच्छा काम किया है लेकिन आप लोग आरोपियों का बचाव ना करें, जब महज 20 मिनट में आरोपी गिरफ्तार हुआ तो आखिर क्यों नारेबाजी और पत्थरबाजी की गई? इन लोगों के खिलाफ पुलिस ऐक्शन होगा. जिले में आचार संहिता लगी है, हम सख्ती से निपटेंगे.

  • मुजफ्फरनगर ब्रेकिंग… फेसबुक पर टिप्पणी से तनाव

    आपत्तिजनक टिप्पणी अखिल त्यागी नामक युवक द्वारा की गई. आक्रोशित मुस्लिम समुदाय सड़कों पर उतरा. पुलिस के साथ भी धक्का-मुक्की. बेकाबू हुई भीड़ मौके पर भारी पुलिस बल तैनात, अधिकारी भी पहुंचे. पुलिस ने आरोपी निखिल त्यागी को गिरफ्तार किया. जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के नगर अध्यक्ष आस मोहम्मद की तरफ से पुलिस को दी गई तहरीर मुज़फ़्फ़रनगर ज़िले के बुढ़ाना क़स्बे का मामला. 

  • Delhi Blast : दिल्ली में धमाके की जांच जारी

    दिल्ली के रोहिणी इलाके में हुए बम धमाके के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम भी मौके पर पहुंची हैं. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम भी मौके पर पहुंची थी. सूत्रों के मुताबिक आसपास की गाड़ियों के शीशे टूट गए है धमाके की आवाज से आसपास की गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक दिल्ली धमाका मामले में दिल्ली पुलिस को शुरुआती जांच में Crude बम जैसा धमाका लग रहा है. अभी तक की जांच के मुताबिक, जहां धमाका हुआ है उस पूरे इलाके को सील किया हुआ है. FSL की 3 सदस्यीय टीम जांच कर रही है. इस दल में दो साइंटिफिक अधिकारी और एक जूनियर FSL अधिकारी शामिल हैं. दिल्ली पुलिस ने स्कूल के आस-पास और स्कूल के तमाम रास्तों पर लगे CCTV फुटेज की DVR को कब्जे में लिया है. सीसीटीवी की जांच से क्लियर हो पायेगा कि मौका ए वारदात के आस-पास कौन कौन शख्स आया था. 

  • Delhi School blast: स्कूल के पास धमाका

    दिल्ली के प्रशांत विहार थाने में आज सुबह 07:47 बजे एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई. जिसमें कॉलर ने बताया कि सीआरपीएफ स्कूल सेक्टर 14 रोहिणी के पास बहुत शोर के साथ एक विस्फोट हुआ है.  ब्लास्ट कॉल के बाद थाना प्रभारी/पीवी एवं स्टाफ मौके पर पहुंचे. जहां स्कूल की दीवार क्षतिग्रस्त होने के साथ दुर्गंध आ रही थी. आस पास की दुकान और दुकान के पास खड़ी कार के शीशे क्षतिग्रस्त पाए गए. इस धमाके में कोई घायल नहीं हुआ है. मौके पर क्राइम टीम, एफएसएल टीम और बम निरोधक दस्ता बुलाया गया है. अपराध स्थल की घेराबंदी कर दी गई है. फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर है. विस्फोट के कारणों पर गौर किया जा रहा है. 

  • Delhi school blast update: दिल्ली में धमाका

    दिल्ली में स्कूल के पास हुए धमाके के बाद पुलिस के स्पेशल सीपी आर पी उपाध्याय और एडिश्नल कमिश्नर प्रमोद कुशवाह भी ब्लास्ट की साइट पर पहुंचे.

  • Delhi Blast update: करवाचौथ पर दिल्ली में बम धमाका

    दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक दिल्ली धमाका मामलादिल्ली पुलिस को शुरुआती जांच में Crude बम जैसा धमाका लग रहा है...अभी तक की जांच के मुताबिक..जहां धमाका हुआ है उस पूरे इलाके को सील किया हुआ हैFSL के तीन लोगों की टीम जांच कर रही हैदो साइंटिफिक अधिकारी एक जूनियर FSLअधिकारी जांच कर रहे हैंन्यूज़ फ्लैश दिल्ली पुलिस ने स्कूल के आस-पास और स्कूल के तमाम रास्तों पर लगे CCTV फुटेज की DVR को कब्जे में लिया हैसीसीटीवी की जांच से क्लियर हो पायेगा... मौका ए वारदात के आस-पास कौन कौन शख्स आया.

  • Bihar Bypoll : भाजपा ने बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

    भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह को बिहार के रामगढ़ सीट से और विशाल प्रशांत को तरारी विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया. सिंह ने 2015 में इसी सीट से जीत हासिल की थी, लेकिन इसके बाद 2020 के चुनाव में वह राजद के सुधाकर सिंह से हार गए थे. बक्सर से सुधाकर के लोकसभा के लिए चुने जाने के कारण रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हो रहे हैं. प्रशांत कुछ महीने पहले ही पार्टी में शामिल हुए थे. पार्टी ने उन्हें तरारी से नये चेहरे के तौर पर चुनाव मैदान में उतारा है. इस सीट का प्रतिनिधित्व उनके पिता सुनील कुमार पांडे कई बार कर चुके हैं. भाकपा (माले) के सुदामा प्रसाद के आरा से लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के कारण तरारी में उपचुनाव हो रहा है.

  • Delhi Firing : दिल्ली फायरिंग 

    दिल्ली के वेलकम इलाके में शनिवार शाम को पैसों के विवाद को लेकर दो समूहों के बीच करीब 17 राउंड फायरिंग हुई. उन्होंने बताया कि गोलीबारी की घटना में 22 वर्षीय महिला घायल हो गई जिसकी पहचान इफरा के तौर पर हुयी है. पुलिस के मुताबिक जींस बनाने वाले दो समूहों के बीच पैसे के लेन-देन को लेकर शाम करीब साढ़े चार बजे झगड़ा हुआ। दोनों तरफ से करीब 17 राउंड गोलियां चलीं. पुलिस ने बताया कि इफरा घटनास्थल के पास ही खड़ी थी और उसे सीने में गोली लग गयी. उन्होंने बताया कि उसे तुरंत जीटीबी अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज किया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि घटना में शामिल समूह के किसी भी सदस्य को गोली नहीं लगी. दोनों समूहों की पहचान हो गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई है.

  • Baba Siddikque news: बाबा सिद्दीकी हत्या मामला

    बाबा सिद्दीकी मर्डर केस की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने खुलासा किया है कि इस मामले में हाल में गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों ने हत्या के लिए 50 लाख रुपये मांगे थे, भुगतान को लेकर असहमति और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता के रसूख को देखते हुए उन्होंने हत्या को अंजाम देने से बाद में मना कर दिया. सिद्दीकी की हत्या मामले में शूटरों को हथियार और रसद सहायता उपलब्ध कराने के आरोप में शुक्रवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इस सनसनीखेज मामले में गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या अब नौ हो गई है, जबकि तीन लोग फरार हैं.

  • Sarendra Jain Video: सत्येंद्र जैन दिल्ली तिहाड़ 

    AAP नेता सत्येंद्र जैन ने कहा, 'तिहाड़ जेल में मालिश करवाने का आरोप झूठा था. वह पैर में 'बहुत तेज' दर्द होने के कारण फिजियोथेरेपी करवा रहे थे. नवंबर 2022 में तिहाड़ जेल का CCTV फुटेज सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया था, जिसमें जैन कथित तौर ‘मालिश’ करवा रहे थे. जैन तब कारागार विभाग के मंत्री थे. जैन ने कहा- 'वीडियो को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया. पैर में दर्द था. स्थिति को देख सारी व्यवस्था की थी. कोई पूरे कपड़े पहनकर मालिश करवाता है'?

  • Jaipur RSS Attack, जयपुर जेडीए न्यूज़

    जयपुर में RSS कार्यकर्ताओं पर हमले को लेकर बड़ी खबर आ रही है. हमलावर के घर पर बुलडोजर चलेगा. आरोपी का अवैध कब्जे हटाएगा JDA. शरद पूर्णिमा पर जयपुर में प्रसाद वितरण के दौरान RSS कार्यकर्ताओं पर चाकू से हमला हुआ. हमले का आरोप नसीब चौधरी पर लगा. जिन्होंने अचानक चाकू निकालकर हमला कर दिया. इस घटना में 10 कार्यकर्ता घायल हो गए. पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच जारी है, और सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया गया है.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link