LIVE: पीएम के सामने नायब सैनी ने ली हरियाणा सीएम की शपथ, विज समेत ये नेता बने मंत्री

श्वेतांक रत्नाम्बर Thu, 17 Oct 2024-1:57 pm,

Haryana News: हरियाणा में आज नायब सिंह सैनी ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कार्यक्रम में मंच पर मौजूद रहे. पंचकूला में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है. इस आयोजन में एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री भी शामिल हुए हैं. शपथ ग्रहण से पहले वाल्मीकि जयंती का भी जिक्र किया गया.

NDA Chief Ministers and Deputy Chief Ministers Meeting: नायब सिंह सैनी ने दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके बाद वरिष्ठ नेता अनिल विज ने मंत्री पद की शपथ ली. एक समय उन्हें सीएम पद का दावेदार बताया जा रहा था. कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले दूसरे नेताओं में महिपाल ढांडा, कृष्ण लाल पंवार, राव नरबीर सिंह के नाम शामिल हैं. विपुल गोयल, अरविंद शर्मा, श्याम सिंह राणा ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. वाल्मीकि जयंती के दिन आज पंचकूला में शपथ ग्रहण के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी समेत एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों का जमावड़ा रहा.

नवीनतम अद्यतन

  • हरियाणा: भाजपा नेताओं महिपाल ढांडा, विपुल गोयल, अरविंद कुमार शर्मा और श्याम सिंह राणा ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

  • CM OATH LIVE : खबर हरियाणा सैनी शपथ दो

    हरियाणा: अंबाला छावनी से विधायक अनिल विज ने मंत्री पद की शपथ ली।

     

  • Haryana CM OATH News: हरियाणा में नई सरकार के शपथ पर SC ने रोक लगाने से इंकार किया* कोर्ट में दायर याचिका ने 20 विधानसभा सीटों पर EVM में गड़बड़ी का हवाला देकर इन पर फिर से चुनाव की मांग की गई थी।याचिककर्ताओं की ओर से वकील नरेंद्र मिश्रा ने आज CJI की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने मामला रखा और कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की। *चीफ जस्टिस ने मांग पर सवाल उठाते हुए कहा कि आप चाहते है कि हम चुनी हुई सरकार के शपथ पर रोक लगा दे!आप हमारी नज़र में है। हम आप पर जुर्माना भी लगा सकते है।आप चुनाव आयोग को अपनी कॉपी सौंपे। हम लिस्ट करने पर विचार करेंगे.

    REP - ARVIND SINGH

  • Haryana CM OATH News: हरियाणा में नई सरकार के शपथ पर SC ने रोक लगाने से इंकार किया* कोर्ट में दायर याचिका ने 20 विधानसभा सीटों पर EVM में गड़बड़ी का हवाला देकर इन पर फिर से चुनाव की मांग की गई थी।याचिककर्ताओं की ओर से वकील नरेंद्र मिश्रा ने आज CJI की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने मामला रखा और कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की। *चीफ जस्टिस ने मांग पर सवाल उठाते हुए कहा कि आप चाहते है कि हम चुनी हुई सरकार के शपथ पर रोक लगा दे!आप हमारी नज़र में है। हम आप पर जुर्माना भी लगा सकते है।आप चुनाव आयोग को अपनी कॉपी सौंपे। हम लिस्ट करने पर विचार करेंगे.

    REP - ARVIND SINGH

  •  swearing-in ceremony of Haryana CM-designate Nayab Singh Saini: पंचकुला में एनडीए का महामेला

    हरियाणा के मनोनीत मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और अन्य मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, एनडीए नेता मौजूद रहे.

  • UP Bypoll: सूत्रों के हवाले से खबर 

    यूपी उपचुनाव में कांग्रेस और सपा के साथ लड़ने को लेकर हुई बातचीत
     दस सीटों में होने वाले चुनाव में सपा, कांग्रेस को  दो सीटें दे सकती है
     श्रीनगर में राहुल और अखिलेश के बीच इस बारे में बातचीत हुई
     कांग्रेस ने  दो सीटें गाजियाबाद और खैर मांगी हैं
     गाजियाबाद सीट सपा देने को तैयार है जबकि, खैर पर एक-दो दिन के भीतर ही अंतिम निर्णय लिए जाने की संभावना है
    सपा ने कांग्रेस को साफ कर दिया है कि कुंदरकी और मीरापुर सीटें उसे नहीं दी जा सकतीं

     

  • Haryana New CM OATH : नायब सिंह सैनी का सियासी सफर

    2005 में जिला अध्यक्ष, BJP अंबाला

    2009 में महामंत्री, BJP हरियाणा किसान मोर्चा  

    2012 में जिलाध्यक्ष, अंबाला BJP

    2014 में विधायक, नारायणगढ़

    2016 में राज्यमंत्री, हरियाणा

    2019 में सांसद, कुरुक्षेत्र

    2023 में अध्यक्ष, हरियाणा बीजेपी

    2024 में पहली बार  हरियाणा के CM बने

  • Haryana Cabinet oath live: सूत्रों के हवाले से खबर ये चेहरे बन सकते हैं मंत्री

    रणबीर गंगवा - हिसार की बरवाला सीट से विधायक. 27 हजार 170 वोट से विपक्षी को हराया. हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष रहे

    विपुल गोयल - पिछली सरकार में रहे मंत्री. फरीदाबाद से मौजूदा विधायक. 48,388 वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी को हराया.

    कृष्ण लाल पंवार - पानीपत के इसराना सीट से विधायक. छठी बार विधायक विधायक चुने गए हैं. राज्यसभा सांसद पद से दिया इस्तीफा.

  • DELHI: योगी समेत इन 9 नेताओं की सुरक्षा से हटेंगे NSG के ब्लैक कैट कमांडो, सरकार ने बनाया है नया प्लान

    जिन VIP की सुरक्षा में NSG तैनात है उनकी सुरक्षा में अब CRPF को तैनात किया जाएगा. गृह मंत्रालय ने की ओर से ये प्रक्रिया कई महीने पहले ही शुरु की जा चुकी थी. चरणबद्ध तरीके से ये प्रक्रिया पूरी की जाएगी. सूत्रों की मानें तो ये बदलाव पूरा होने में करीब 1-2 महीने का वक्त अभी और लग सकता है. Z प्लस केटेगरी की सुरक्षा वाले 9 VIPs को NGS के गार्डस सुरक्षा देते हैं जिन्हें अब CRPF के जवान replace करेंगे. इन 9 VIPs में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, BSP अध्यक्ष मायावती, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू हैं शामिल हैं.

  • Haryana CM Oath Ceremony LIVE: नड्डा पहुंचे 

    ANI केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरियाणा के मनोनीत मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए चंडीगढ़ पहुंचे.

  • चंडीगढ़ ब्रेकिंग हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी नाडा साहिब गुरुद्वारा पहुंचे. नायब सैनी ने गुरुद्वारे में मत्था टेका

  • ANI हरियाणा के मनोनीत मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर पहुंचे नेता पुष्कर धामी मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड केशव प्रसाद मौर्या उप मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश ब्रजेश पाठक उप मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश

  •  हरियाणा में नायब सरकार नायब कैबिनेट के मंत्री : सूत्र 

    अनिल विज - हरियाणा BJP के दिग्गज नेता. पिछली सरकार में  कैबिनेट मंत्री. सातवीं बार विधायक बने. अंबाला से मौजूदा विधायक हैं.

    मूलचंद शर्मा - पिछली सरकार में रहे मंत्री थे. बल्लभगढ़ से मौजूदा विधायक. निर्दलीय शारदा राठौड़ को हराया. 2014 में पहली बार MLA बने.

    महिपाल ढांडा - हरियाणा सरकार में पूर्व मंत्री. पानीपत ग्रामीण से मौजूदा विधायक. 50 हजार 212 वोट से जीत मिली.

    राव नरबीर सिंह - BJP सरकार में पूर्व मंत्री रहे. बादशाहपुर से मौजूदा विधायक. 1987 में पहली बार MLA बने. इस बार 60 हजार 705 वोट से जीते

    श्रुति चौधरी - भिवानी की तोशाम सीट से विधायक. पूर्व CM बंसी लाल की पोती हैं. मां किरण चौधरी राज्यसभा सांसद हैं. छठी बार विधायक हैं श्रुति चौधरी

    आरती राव - गुरुग्राम की अटेली से विधायक हैं. पिता राव इंद्रजीत केंद्रीय मंत्री हैं. पहली बार विधायक बनी हैं आरती

    कृष्ण बेदी - जींद के नरवाना से विधायक हैं. BJP सरकार में पूर्व मंत्री रहे. विपक्षी को 11 हजार 499 वोटों से हराया

  • सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता अधिनियम की धारा 6ए की वैधता बरकरार रखी

    उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को 4:1 के बहुमत से फैसला सुनाते हुए असम में अवैध प्रवासियों को भारतीय नागरिकता देने संबंधी नागरिकता अधिनियम की धारा 6ए की संवैधानिक वैधता बरकरार रखी. प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने कहा कि असम समझौता अवैध प्रवास की समस्या का राजनीतिक समाधान है. प्रधान न्यायाधीश चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति सूर्यकांत, न्यायमूर्ति एम एम सुंदरेश और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा ने बहुमत से दिए गए अपने फैसले में कहा कि संसद के पास इस प्रावधान को लागू करने की विधायी क्षमता है. न्यायमूर्ति पारदीवाला ने असहमति जताते हुए धारा 6ए को असंवैधानिक करार दिया. उच्चतम न्यायालय के बहुमत के फैसले में कहा गया कि असम में प्रवेश और नागरिकता प्रदान करने के लिए 25 मार्च, 1971 तक की समय सीमा सही है. नागरिकता अधिनियम की धारा 6ए पर उच्चतम न्यायालय ने कहा कि किसी राज्य में विभिन्न जातीय समूहों की उपस्थिति का मतलब अनुच्छेद 29(1) का उल्लंघन कदापि नहीं है.

  • नायब सिंह सैनी आज लेंगे CM पद की शपथ

    सैनी के बाद उनके 10 मंत्री आज ले सकते हैं शपथ. संभावित मंत्रियों में अनिल विज, मूलचंद शर्मा का नाम...राव नरबीर, श्रुति चौधरी, आरती राव भी मंत्री की रेस में शामिल 

  •  Haryana CM designate Nayab Singh Saini's swearing-in ceremony live: पंचकुला में हलचल तेज

  • सीएम नायब सिंह सैनी शपथ ग्रहण सामारोह: 'आज माँ के चरणों में आशीर्वाद लेने आया हूँ'

    मनोनीत सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा, 'आज माँ के चरणों में आशीर्वाद लेने आया हूँ. हरियाणा विकास की नई उच्चाइयों पर आगे बड़े. उसके लिए माँ के पास आया हूँ. हमारी सोच है की प्रधानमंत्री मोदी की के नेतृत्व में हरियाणा विकास करे. हमारा रिजल्ट पहले से ही तैयार था. परन्तु कांग्रेस ने इसपर ब्रेक लगाई थी, जो अब ब्रेक को हटा दिया जाएगा और बिना खर्ची और पर्ची के युवाओं को रोज़गार मिलेगा'.

  • शपथ ग्रहण की पूर्व संध्या पर हरियाणा की 20 सीटों का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा: याचिकाकर्ता ने दोबारा वोटिंग की मांग की

    हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान 20 सीटों पर वोटिंग में गड़बड़ी के आरोप वाली शिकायत अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है. कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें कहा गया है कि चुनाव के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) में छेड़छाड़ हुई है.

     

  • Haryana CM Oath Ceremony LIVE: नायब सिंह सैनी आज लेंगे CM पद की शपथ, अनिल विज का मंत्री बनना तय

    हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 48 सीटें जीती हैं. नायब सिंह सैनी लगातार दूसरी बार सीएम बनेंगे. पंचकूला में गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह रखा गया है. इसमें पीएम मोदी भी शामिल होंगे.

  • Haryana CM Oath Ceremony LIVE: बिहार के मुख्यमंत्री के आने पर सस्पेंस

    सूत्र - हरियाणा शपथ ग्रहण में नीतीश शामिल नही होंगे जेडीयू से केंद्रीय मंत्री ललन सिंह और कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा होंगे शामिल

    (इनपुट : Prashant Jha)

  • Haryana CM Oath Ceremony LIVE:  मनोनीत मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह

    हरियाणा के मनोनीत मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर पहुंचे नेता. छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai Chief Minister of Chhattisgarh) पंचकुला पहुंच चुके हैं, थोड़ी देर पहले आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ( Pawan Kalyan Deputy Chief Minister Andra Pradesh)  भी पहुंचे हैं.

  • Haryana CM Nayab Singh Saini Oath Ceremony LIVE:  नायब सैनी का विज समेत कई नेताओं को फोन

  • Haryana CM Nayab Singh Saini Oath Ceremony LIVE: नायब सिंह सैनी का शपथ ग्रहण समारोह

    हरियाणा के मनोनीत सीएम नायब सिंह सैनी ने पंचकुला में कहा, 'आज वाल्मिकी जी महाराज की जयंती है मैं देश और राज्य के लोगों को शुभकामनाएं देता हूं मैं हरियाणा के लोगों को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी के पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों पर मेरा दिल है हरियाणा के लोगों ने पीएम मोदी और आने वाले समय में डबल इंजन सरकार पर विश्वास जताया है हमारी सरकार हरियाणा को तेज गति से आगे बढ़ाने के लिए पीएम मोदी के साथ मजबूती से काम करेगी.'

  • ये भी पढ़ें- जिएं तो जिएं कैसे... यहां प्यार मोहब्बत नहीं, जिंदा रहने के लिए सांसो का सवाल है

  • ये भी पढ़ें- कांग्रेस का दांव फेल करेंगे? महाराष्ट्र चुनाव से पहले PM मोदी चंडीगढ़ में क्यों कर रहे NDA की महाबैठक

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link