Delhi New CM Live: अरविंद केजरीवाल ने LG को सीएम पद से इस्तीफा सौंपा, मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी भी साथ में रहीं मौजूद

सुमित राय Tue, 17 Sep 2024-6:18 pm,

Delhi New CM Name Live: अब से थोड़ी देर बात ये साफ हो जाएगा कि दिल्ली की अगला सीएम कौन होगा. आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक दलों की बैठक में तय हो जाएगा की दिल्ली का अगला बिग बॉस कौन होगा.

Delhi Next CM Announcement Live Udpates: अब से थोड़ी देर बात ये साफ हो जाएगा कि दिल्ली की अगला सीएम कौन होगा. अभी तक हर कोई अपने अपने हिसाब से कयास लगा रहा है कि ये दिल्ली के नए सीएम हो सकते हैं वो दिल्ली के नए सीएम हो सकते हैं. इन सब के बीच 11 बजे आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक दलों की बैठक हैं, जिसमें तय हो जाएगा की दिल्ली का अगला बिग बॉस कौन होगा. विधायक दल की बैठक के बाद दोपहर 12 बजे दिल्ली के नए मुख्यमंत्री का ऐलान हो सकता है. सवाल ये है क्या अरविंद केजरीवाल नए सीएम के नाम पर सरप्राइज देंगे. सवाल ये भी है कि क्या दिल्ली में चुनाव से पहले इस्तीफा देने वाला दांव सेट हो पाएगा. अरविंद केजरीवाल आज शाम 4.30 बजे उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे और माना जा रहा है कि अपना इस्तीफा भी सौंप देंगे. दिल्ली के राजनीतिक उठापटक से जुड़ी हर लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहें...

नवीनतम अद्यतन

  • इस्तीफा देने एलजी हाउस पहुंचे केजरीवाल

    AAP मुखिया अरविंद केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा देने के लिए एलजी हाउस पहुंच गए हैं. उनके साथ मुख्यमंत्री के रूप में मनोनीत की गईं आतिशी भी मौजूद हैं. 

  • Delhi New CM Live: सीएम हाउस से निकले संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद सीएम हाउस से निकल गए हैं.

  • मनोज तिवारी का अरविंद केजरीवाल पर निशाना

    बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आप मुख्यमंत्री हो ही नहीं तो आप इस्तीफा किस बात का दे रहे हो. कोर्ट ने आपको पहले ही सस्पेड कर दिया है. आतिशी जी शराब घोटाले से दिल्ली को कितना नुकसान हुआ है, उस पर जांच बिठाएं.

  • आतिशी का बीजेपी पर हमला

    आतिशी ने कहा कि केजरीवाल जी और आप ने मुझे बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है. ⁠ये सिर्फ़ और सिर्फ़ आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में हो सकता है कि एक फर्स्ट टाइम पॉलिटिशियन को मुख्यमंत्री बना दिया जाए. मेरे नेता को ये पद छोड़ना पड़ रहा है, दुख हो रहा है, मुझे बधाई ना दें. मुझे माला ना पहनाएं. अरविंद जी पर भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाए गए, उन्होंने ख़ुद के लिए अग्नि परीक्षा का रास्ता चुना, ⁠जो रास्ता अरविंद केजरीवाल जी ने जो अग्निपरीक्षा का रास्ता चुना है वो ना सिर्फ़ पूरे देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में एक मिसाल है. ⁠मैं और आज सभी दिल्ली वाले प्रण लेते है की जबतक अरविंद जी दिल्ली के CM दोबारा चुन कर नहीं आते, मैं बीजेपी का कोई भी षड़यन्त्र कामयाब नहीं होने दूंगी. ⁠बीजेपी और LG चाहते हैं की दिल्ली वालों को मिलने वाली मुफ़्त बिजली, अच्छे सरकारी स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक और महिलाओं को मिलने वाला मुफ़्त बस सफ़र बंद कर दिया जाए.

  • Delhi New CM: आज मुझे खुशी भी है और दुख भी- आतिशी

    आप के विधायकों की बैठक में नेता चुने जाने के बाद आतिशी का पहला बयान सामने आया है. आतिशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज मुझे खुशी भी है और दुख भी है, क्योंकि हमारे प्रिय नेता अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा दिया है. बीजेपी ने एक ईमानदार अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाए और 6 महीने तक जेल में रखा, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दिया.

  • 22 सितंबर को आप की विशाल रैली

    सूत्रों के अनुसार, आगामी रविवार यानी 22 सितंबर को आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली के बुराड़ी मैदान में विशाल रैली का आयोजन की तैयारी में है.

  • शाम 4.30 बजे केजरीवाल का इस्तीफा, फिर नई सरकार का गठन

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शाम 4.30 एलजी को इस्तीफा सौंपेंगे. केजरीवाल के इस्तीफा देने के बाद वही पर नई सरकार के गठन का प्रस्ताव कर दिया जाएगा. सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ एक प्रतिनिधिमंडल भी एलजी के पास जाएगा.

  • Delhi New CM Name LIVE: सभी विधायकों ने किया आतिशी के नाम का समर्थन

    आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों की बैठक में सभी विधायकों ने खड़े होकर प्रस्ताव को स्वीकार किया. आतिशी आप दिल्ली विधायक दल की नेता चुनी गई हैं.

  • Delhi New CM Name LIVE: दिलीप पांडे ने रखा प्रस्ताव- केजरीवाल डिसाइड करें सीएम

    आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों की बैठक शुरू होने के बाद संगठन महामंत्री संदीप पाठक विधायकों को संबोधित किया. इसके बाद दिलीप पांडे ने प्रस्ताव रखा और कहा कि अरविंद केजरीवाल ही सीएम डिसाइड करें. इसके बाद सभी विधायकों ने प्रस्ताव का समर्थन किया.

  • Delhi New CM Name LIVE: आतिशी होंगी दिल्ली की नई सीएम

    दिल्ली में विधायकों की बैठक के बाद नए सीएम के नाम पर फैसला हो गया है और आतिशी के नाम पर मुहर लगी है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद आतिशी ने ही दिल्ली सरकार का काम संभाला था.

  • Delhi New CM Name LIVE: आप विधायक दल की बैठक शुरू

    आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है. विधायक दल की बैठक में आप के 57 विधायक मौजूद है. बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के बाद दोपहर 12 बजे नए सीएम के नाम का ऐलान हो सकती है. सीएम की रेस में आतिशी का नाम आगे चल रहा है.

  • Delhi New CM Announcement Live: दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र

    26 और 27 सितंबर को दिल्ली विधानसभा का सत्र बुलाया गया है. थोड़ी देर पहले ही विधानसभा स्पीकर सीएम आवास पहुंचे थे. राम निवास गोयल ने सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है.

  • Delhi New CM Name LIVE: अब 11.30 बजे होगी आप विधायकों की बैठक

    आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों की बैठक अब 11.30 बजे होगा. बैठक के लिए आम आदमी पार्टी के 57 विधायक सीएम आवास पहुंच गए हैं.

  • Delhi New CM Announcement Live: खड़ाऊं रखकर एक व्यक्ति बैठेगा- सौरभ भारद्वाज

    दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के नए मुख्यमंत्री को लेकर भरत और खड़ाऊं का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि सीएम की कुर्सी पर कोई भी बैठे. कुर्सी आगे भी केजरीवाल की ही रहेगी. उन्होंने कहा कि राम की खड़ाऊं रखकर एक व्यक्ति बैठेगा.

  • Delhi New CM Name LIVE: फर्क नहीं पड़ा कुर्सी पर कौन बैठेगा- सौरभ भारद्वाज

    दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठता है, क्योंकि जनादेश अरविंद केजरीवाल का है. जनता ने अरविंद केजरीवाल को चुना है. उन्होंने कहा है कि जब तक जनता उन्हें दोबारा नहीं चुनेगी, तब तक वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. चुनाव होने तक हममें से कोई एक उस कुर्सी पर बैठेगा.'

  • Delhi New CM Announcement Live: अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में फिर बनेगी सरकार- गोपाल राय

    आम आदमी पार्टी (AAP) नेता गोपाल राय ने कहा, 'अभी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है... जनता का समर्थन लेकर दिल्ली में फिर से अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में सरकार बनेगी.'

  • Delhi New CM Name LIVE: बैठक के लिए अब तक पहुंचे ये विधायक

    आम आदमी पार्टी के विधायकों की बैठक में शामिल होने के लिए मदन लाल, कुलदीप कुमार,     गोपाल राय, रोहित मेहरोलिया, दुर्गेश पाठक, आतिशी, संदीप पाठक, राखी बिड़ला, दिलीप पांडे, सौरभ भारद्वाज और अखिलेश पति त्रिपाठी सीएम आवास पहुंच गए हैं.

  • केजरीवाल से मिलने पहुंचे मनीष सिसोदिया

    आम आदम पार्टी के विधायकों की बैठक से पहले दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे है. इससे पहले सोमवाल को भी मनीष सिसोदिया ने सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की थी. पीएसी की बैठक से पहले मनीष सिसोदिया ने मुलाकात की. सीएम के नाम को लेकर चर्चा की थी.

  • Delhi New CM Name LIVE: आप के 57 विधायक रहेंगे बैठक में मौजूद

    आम आदमी पार्टी के 57 विधायक बैठक में मौजूद रहेंगे. आम आदमी पार्टी के 62 विधायक थे, लेकिन करतार सिंह तवर, राजेंद्र पाल गौतम, राजकुमार आनंद ने पार्टी छोड़ दी है. जबकि, अमानतुल्लाह खान और सतेंद्र जैन मौजूदा समय में जेल में है.

  • AAP MLA Meeting Live: एक-एक विधायक से बात करेंगे मुख्यमंत्री

    सूत्रों के हवाले से खबर है कि आप विधायक दल की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक-एक विधायक से बातचीत करेंगे. आप के एक-एक विधायक से उनकी राय लेंगे और नए सीएम के नाम को लेकर चर्चा करेंगे.

  • AAP MLA Meeting LIVE: 11 बजे बैठक, सीएम आवास पहुंचने लगे विधायक

    दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर 11 बजे आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक होगी. आप के विधायकों का सीएम आवास पहुंचना शुरू हो गया है.

  • Delhi New CM Announcement Live: 12 बजे आम आदमी पार्टी करेगी दिल्ली के नए CM का ऐलान

    दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे से पहले सुबह 11 बजे विधायक दल की बैठक होगी, जिसके बाद दोपहर 12 बजे आम आदमी पार्टी नए CM के नाम का ऐलान करेगी. आप विधायक दल की बैठक के लिए सभी विधायकों को औपचारिक रूप से सूचित किया गया है. विधायकों को बैठक में शामिल होने के लिए चिट्ठी भेजी गई है. राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता की तरफ से सभी विधायकों को चिट्ठी है.

  • Delhi New CM LIVE: विधायक दल की बैठक में होगा नए सीएम का फैसला

    अरविंद केजरीवाल शाम को एलजी वीके सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंपेंगे. इससे पहले सुबह 11 बजे AAP विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें दिल्ली के नए मुख्यमंत्री पर आज फैसला होगा. बताया जा रहा है कि दिल्ली के नए सीएम पर अंतिम फैसला लेने के लिए सीएम आवास पर आप विधायक दल की बैठक होगी. सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद विधायक दल के नए नेता का नाम सीएम के तौर पर प्रस्तावित किया जाएगा.

  • Arvind Kejriwal Resign: आज शाम 4.30 इस्तीफा दे सकते हैं केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम 4.30 बजे एलजी को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. केजरीवाल ने ने इस्तीफा देने के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना से समय मांगा है. राजनिवास सूत्रों के अनुसार, अरविंद केजरीवाल को एलजी ने शाम साढे़ चार बजे मिलने का समय दिया है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link