जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला, मुठभेड़ में 4 जवान शहीद

Govinda Prajapati Fri, 22 Dec 2023-12:01 am,

Breaking News 21st December 2023 Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

नवीनतम अद्यतन

  • कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक

    आज हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक करीब 4 घंटे तक चली. इस बैठक में कांग्रेस ने शीर्ष नेताओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान करीब 72 लोग बैठक में मौजूद रहे और एक Resolution भी पास किया गया है.

  • गाजियाबाद में कोरोना का तीसरा मामला

    देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों को चिंता बढ़ा दी है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में 24 घंटे के भीतर कोरोना का तीसरा मामला दर्ज किया गया है.

  • व्यापम के PMT घोटाले के आरोपियों को सजा

    व्यापम के PMT घोटाले से जुड़े पांच आरोपियों को 7-7 साल की सजा के साथ 10 हजार का जुर्माना लगाया गया है. पांचों आरोपियों ने PMT परीक्षा 2013 में अवैध रूप से प्रवेश दिलाया था. इस मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश नितीराज सिंह सिसोदिया ने फैसला सुनाया है.

     

  • राजौरी में आतंकियों की नापाक हरकत

    जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों ने सेना की गाड़ी को निशाना बनाया और उस पर हमला कर दिया. हाल ही में इंटेलिजेंस एजेंसियों ने भारतीय सेना को आगाह किया था कि सरहद पार बैठे 250 से अधिक आतंकी भारतीय सीमा में दाखिल होने की फिराक में हैं.

  • साक्षी मलिक ने लिया कुश्ती से संन्यास

    बीजेपी नेता और सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह 'बबलू' ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया. इसके बाद रेसलर साक्षी मलिक ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया.

  • संजय सिंह की जमानत याचिका पर कल आएगा आदेश

    आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर आज सुनवाई को टाला गया. इस मामले में कोर्ट कल अपना फैसला सुनाएगी.

  • जाट महासभा की ओर से दिल्ली में कांग्रेस का विरोध

    दिल्ली के मानसिंह रोड पर इंद्रप्रस्थ जाट महासभा की ओर से जगदीप धनखड़ के मिमिक्री किए जाने के विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस प्रदर्शन में राहुल गांधी का पुतला जलाया जा रहा है. लोगों का आरोप है कि कांग्रेस और विपक्ष किसान के बेटे, ओबीसी समाज और जाट समाज का अपमान किया है. अपमान के खिलाफ सख्त करवाई हो. संसद में कांग्रेस माफी मांगे. जगदीप धनखंड जी का अपमान को लेकर पूरे देश में आक्रोश है. आने वाले चुनाव में हमारा समाज सबक सिखाएगा.

  • अनिश्चित काल के लिए स्थगित हुई लोकसभा

    लोकसभा को आज से अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है. हालांकि, राज्यसभा का काम चलता रहेगा. आपको बता दें कि आज भी लोकसभा से तीन अन्य विपक्षी सांसदों को निलंबित किया गया है.

  • कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में क्या होगा?

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में भारत जोड़ो यात्रा 2.O की योजना पर चर्चा की जा सकती है. अरुणाचल प्रदेश से पोरबंदर तक भारत जोड़ो यात्रा के दूसरा चरण शुरू करने पर चर्चा हो सकती है. आगामी लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग और INDIA अलायंस की पार्टियों के साथ समीकरण आगे की स्ट्रेटेजी पर बात हो सकती है.

  • कांग्रेस कार्य समिति की बैठक

    विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में हार के बाद कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हो रही है. कमेटी में सीडब्ल्यूसी के 39 सदस्य, 18 स्थायी आमंत्रित सदस्य, राज्यों के प्रभारी, PCC अध्यक्ष, फ्रंटल संगठनों के प्रमुख और 9 विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल हैं. मीटिंग में लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति, विधानसभा चुनाव नतीजों और हिंदी पट्टी में खराब प्रदर्शन का विश्लेषण किया जाएगा सांसदों के निलंबन और वर्तमान राजनितिक हालातों पर चर्चा की जाएगी भारत जोड़ो यात्रा 2.O की योजना पर भी चर्चा की जा सकती है.

  • लोकसभा से 3 और विपक्षी सांसद निलंबित

    लोकसभा से विपक्ष के तीन अन्य सांसदों को निलंबित किया गया है. सस्पेंड हुए सांसदों में दीपक बैज, डी के सुरेश और नकूल नाथ का नाम शामिल है.

  • संसद चूक मामले के आरोपियों की रिमांड बढ़ी

    संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने 4 आरोपियों नीलम, अमोल, सागर और मनोरंजन की रिमांड 15 दिन के लिए और बढ़ा दी है.

  • अतिक्रमण पर योगी का बुलडोजर

    लखनऊ में अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चला है. इस दौरान हंगामा करने पर कई उपद्रवियों को पुलिस ने पकड़ा है. 

  • प्रधानमंत्री मोदी ने जगन मोहन रेड्डी को जन्मदिन पर बधाई दी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं और उनके लंबे तथा स्वस्थ जीवन की कामना की. वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के अध्यक्ष रेड्डी बृहस्पतिवार को 51 साल के हो गए. मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं. ईश्वर से उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.’ जगन मोहन रेड्डी कांग्रेस के दिवंगत नेता और संयुक्त आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे वाईएस राजशेखर रेड्डी के बेटे हैं. उन्होंने 2011 में अपने पिता के निधन के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ मतभेद के बाद अपनी पार्टी बना ली थी. उनके नेतृत्व में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी 2019 में राज्य में सत्ता में आई थी.

  • संसद की सुरक्षा बदली

    संसद की सुरक्षा अब सीआईएसएफ को सौंपी गई है.

  • कांग्रेस का पता बदलेगा

    कांग्रेस पार्टी जनवरी 2024 के दूसरे सप्ताह में दिल्ली में अपना मुख्यालय नए भवन में स्थानांतरित करेगी. नए मुख्यालय को इंदिरा भवन कहा जाएगा: सूत्र

     

  • केजरीवाल पर बीजेपी का हमला

    बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा है कि केजरीवाल कानून से भाग रहे हैं. शराब घोटाले की जांच के लिए उन्हें बुलाया जा रहा है. वो समन के दिन पंजाब में बैठे हैं. ई़डी ने आज बुलाया था. वो नहीं आए यानी साफ है कि वो किसी बात से बच रहे हैं. ऐसा लगता है कि केजरीवाल और कर्तव्य एक साथ नहीं चल सकते हैं.

  • दिल्ली शराब घोटाला मामले की जांच जारी

    बीजेपी ने ई़डी के समन पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल के इस बार भी हाजिर नहीं होने पर निशाना साधते हुए कहा है कि केजरीवल जांच से और कानून दोनों से भाग रहे हैं.

  • एक्स का सर्वर क्रैश

    भारत समेत कई देशों में सोशल मीडिया एक्स का सर्वर क्रैश कर गया है.

  • आय से अधिक संपत्ति के मामले में मंत्री को सजा

    मद्रास हाईकोर्ट के जस्टिस जी जयचंद्रन ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में उच्च शिक्षा मंत्री के पोनमुडी को 3 साल की कैद की सजा सुनाते हुए 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. उनकी पत्नी पर 50 लाख का जुर्माना लगाया गया है. अगर वो जुर्माना देने में नाकाम रहते हैं, तो उन्हें 6 महीने की अतिरिक्त जेल की सजा काटनी होगी. हालांकि जज ने सजा को 30 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है. क्योंकि वो राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री हैं. 

  • मायावती का सपा पर तंज

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि उपराष्ट्रपति का नकल उतारना सही नहीं है. आरोप प्रत्यारोप भी ठीक नहीं है. संसदीय परंपराओं को बचाना जरुरी है. बीएसपी भले ही इंडिया गठबंध का हिस्सा नहीं है लेकिन सांसदों को निलंबन करने वाली ये घटना दुखद है. राजनीति में कभी भी किसी की जरुरत कभी भी पड़ सकती हैं. विपक्ष का मजाक उड़ाने वाला वायरल होना भी ठीक नहीं. संसद सुरक्षा में सेंध चिंताजनक है. बीएसपी सभी धर्मों का सम्मान करती है. 

  • ईडी के समन पर केजरीवाल का जवाब

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है. वो हर समन का जवाब देने को तैयार हैं. इस तरह केजरीवाल ने ईडी के समन का जवाब दिया है. जवाब देने के बाद उन्होंने ये भी कहा कि ईडी का समन राजनीति से प्रेरित है.

  • विपक्षी दलों के सांसदों का प्रदर्शन

    बड़ी खबर- सांसदों के निलंबन और संसद की सुरक्षा में सेंध से जुड़े मामले में विपक्षी दलों के सांसद आज प्रदर्शन करेंगे. सांसदों का ये मार्च संसद भवन से लेकर विजय चौक तक होगा. इस प्रदर्शन से पहले मल्लिकार्जुन खरगे के दफ्तर में विपक्षी दलों की बैठक होगी.

  • तेज़ हुई संसद सुरक्षा चूक की जांच

    कर्नाटक से संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले में आरोपी मनोरंजन का दोस्त साई गिरफ्तार हुआ है. यूपी के जालौन से भी एक व्यक्ति हिरासत में लिया गया है. वहीं दूसरी ओर 4 आरोपियों की आज कोर्ट में पेशी होगी, क्योंकि उनकी रिमांड आज खत्म हो रही है.

  • जम्मू-कश्मीर में कोरोना के नए वेरिएंट से निपटने की तैयारी

    #WATCH जम्मू-कश्मीर: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा COVID-19 वेरिएंट (JN.1) के लिए नया अलर्ट जारी किया गया है. जम्मू के अस्पताल में नए वेरिएंट के खिलाफ लड़ने की तैयारी की जा रही हैं.

  • संसद की सुरक्षा में सेंध का मामला

    जालौन से जुड़े संसद हमले के तार. दिल्ली पुलिस ने एक युवक को उठाया. हिरासत में लेकर पहुंची दिल्ली. भगत सिंह फैंस क्लब से जुड़ा था युवक. इसने भी पकड़े गए आरोपियों से चैट की थी. चैट के आधार पर पुलिस ने अतुल कुलश्रेष्ठ को हिरासत में लिया गया है.

  • CWC की बैठक आज

    दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज दिल्ली AICC मुख्यालय पर होगी. यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होगी. बैठक बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात पर होगी चर्चा. लोकसभा चुनावों को लेकर कई बिंदुओं पर भी चर्चा होगी. सचिन पायलट और जितेन्द्र सिंह भी इस मीटिंग में शामिल होंगे.

  • गाजियाबाद में कोरोना

    कोरोना की जिले में हुई दस्तक. शास्त्री नगर इलाके में मिला कोरोना संक्रमित. एक मरीज में हुई कोरोना की पुष्टि. परिवार के सदस्यों की भी होगी जांच. स्वास्थ्य विभाग सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग करवाएगा. परिवार के सदस्य की दुबई की है ट्रैवल हिस्ट्री. 

  • ज्ञानवापी सर्वे मामला

    ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट को सार्वजनिक करने पर आज वाराणसी कोर्ट फैसला सुनाएगा. ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट को लेकर जहां हिंदू पक्ष ने सर्वे रिपोर्ट की कॉपी तुरंत दिए जाने की अपील की है वहीं मुस्लिम पक्ष ने इस पर आपत्ति जताई है. मुस्लिम पक्ष का कहना है कि रिपोर्ट की कॉपी शपथ पत्र देकर ही दी जाए, जिसमें वादा हो कि रिपोर्ट लीक नहीं की जाएगी. रिपोर्ट की मीडिया कवरेज पर भी रोक लगाने की मांग की गई है. वहीं जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाने की तैयारी कर ली है.

  • चीन के ड्रोन से पंजाब में घुसपैठ-बीएसएफ ने किया पर्दाफाश

    बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने बताया कि बीते बुधवार यानी  20 दिसंबर को शाम के समय, पंजाब पुलिस से ड्रोन एक्टिविटि का इनपुट मिलते ही कार्रवाई की गई. बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने अमृतसर रोरनवाला खुर्द गांव के बाहरी इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया. इस  दौरान, हमने खेत से एक ड्रोन बरामद किया. बरामद ड्रोन क्वाडकॉप्टर (मॉडल - डीजेआई माविक क्लासिक 3, चीन में निर्मित) है.

  • भारत-कुवैत संबंध

    पीएम मोदी ने नए अमीर को शुभकामनाएं दी हैं.

  • कुवैत के नए अमीर को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

    शेख मिशाल अल-अहमद ने कुवैत के नए 'अमीर' का पदभार संभाल लिया है. 83 साल के क्राउन प्रिंस शेख मिशाल अल अहमद अल जाबेर अल सबाह कुवैत के नए अमीर बनने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. आपको बताते चलें कि 16 दिसंबर को कुवैत के अमीर शेख नवाफ अल अहमद अल जाबेर अल सबाह का 86 साल की उम्र में निधन हो गया थाय उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने के बाद पिछले महीने अस्पताल ले जाया गया था. उनके निधन पर भारत में 17 दिसंबर को एक दिन का राजकीय शोक रहा. ऑयल रिजर्व के लिहाज से कुवैत दुनिया का 6ठा सबसे बड़ा देश है. वहीं ऑयल प्रोड्यूस करने वाले संगठन ओपेक और गल्फ को-ऑपरेशन काउंसिल (GCC) का कतर प्रमुख सदस्य है.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link