Bihar News: तेजस्वी यादव का क्रिकेटर बनने का सपना हुआ पूरा, वीनू मांकड़ सीरीज में हुआ सेलेक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2460940

Bihar News: तेजस्वी यादव का क्रिकेटर बनने का सपना हुआ पूरा, वीनू मांकड़ सीरीज में हुआ सेलेक्शन

Bihar News: बिहार  के मधुबनी रहने वाले तेजस्वी यादव की वीनू मांकड़ ट्रॉफी अंडर-19 वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए चयन ह आ है. उनके चयन से लोगों में खुशी देखी जा रही है.

तेजस्वी यादव

मधुबनी: बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी एक समय क्रिकेटर बनना चाहते थे, ये तो हर कोई जानता है पर किस्मत ने उन्हें राजनीति में लाकर खड़ा कर दिया है. लेकिन अब एक दूसरे तेजस्वी यादव का क्रिकेटर बनने का सपना पूरा होने वाला है. बिहार के मधुबनी जिले के जयनगर प्रखंड के गोबराही के 18वर्षीय तेज गेंदबाज तेजस्वी यादव का वीनू मांकड़ ट्रॉफी अंडर-19 वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए घोषित बिहार टीम में चयन हुआ है. उसके चयन होने पर मधुबनी क्रिकेट संघ, क्रिकेट प्रेमियों सहित क्षेत्र के लोगों में हर्ष एवं खुशी जाहिर कर एक दूसरे को बधाई दी. स्थानीय लोगों ने बताया जिले के जयनगर प्रखंड के एक छोटे से गांव से उठकर खेल में अपने गांव ही नहीं पूरे मिथिलांचल का नाम रोशन किया है.

वहीं मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के सचिव कालीचरण व पूर्व चेयरमैन ओंकार नाथ झा एवं जयनगर निवासी गोपाल सिंह ने बताया की तेजस्वी यादव गोबराही निवासी विमल प्रसाद व पुष्पा कुमारी का पुत्र है. जो मधुबनी टाउन क्रिकेट क्लब का रजिस्टर्ड तेज गेंदबाज है. उसका बड़ा भाई यशस्वी यादव व छोटा भाई संघर्ष सिद्धि जिला स्तर का क्रिकेट खिलाड़ी है. वो लगातार अपनी कड़ी मेहनत कर आज तेजस्वी इस मुकाम पर पहुंचा है. पिछले 13 फरवरी को कोलकाता में एमआरएफ पेस फाउंडेशन के द्वारा चयन प्रतियोगिता में 136.3किलोमीटर के रफ्तार से तेज गेंदबाजी करके चयनकर्ताओं का ध्यान आकृष्ट किया था, जिसके फलस्वरूप उसे 9 मार्च को प्रशिक्षण के लिए चेन्नई बुलाया गया था.

ये भी पढ़ें- क्या नीतीश कुमार की पार्टी में सब OK? राज्य कार्यकारिणी की बैठक से गायब रहे ललन सिंह

प्रशिक्षण मिलने के बाद गेंदबाजी में बहुत निखार आया है. मिली जानकारी अनुसार तेजस्वी यादव के प्रशिक्षक जेनेक्स क्रिकेट एकेडमी,पटना के कोच ने बताया कि तेजस्वी यादव हमेशा कड़ी मेहनत करता है, उसे जो सिखाया जाता है, उसे अमल करता है. उसी का नतीजा है कि आज बिहार अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टीम में चयन हुआ है, जो क्रिकेट संघ के लिए गौरव की बात है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news