सूर्या-हार्दिक-बुमराह नहीं थे WC फाइनल का हीरो? कप्तान रोहित ने खोला सबसे बड़ा राज, पंत थे असली बाजीगर
Advertisement
trendingNow12460942

सूर्या-हार्दिक-बुमराह नहीं थे WC फाइनल का हीरो? कप्तान रोहित ने खोला सबसे बड़ा राज, पंत थे असली बाजीगर

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में रोमांचक जीत दर्ज की थी. साउथ अफ्रीका ने फंदा कस रखा था, लेकिन आखिरी 2 ओवर्स में बाजी पलट गई. जीत के बाद पर्दे के सामने था सूर्यकुमार यादव का शानदार कैच, बुमराह की घातक गेंदबाजी और हार्दिक पांड्या का ओवर. लेकिन अब रोहित ने पर्दे के पीछे वाला राज खोला है.

 

Rishabh Pant, Rohit Sharma, Jasprit Bumrah

Rohit Sharma on Rishabh Pant: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में रोमांचक जीत दर्ज की थी. साउथ अफ्रीका ने फंदा कस रखा था, लेकिन आखिरी 2 ओवर्स में बाजी पलट गई. जीत के बाद पर्दे के सामने था सूर्यकुमार यादव का शानदार कैच, बुमराह की घातक गेंदबाजी और हार्दिक पांड्या का ओवर. लेकिन अब रोहित ने पर्दे के पीछे वाला राज खोला है. इन सभी के योगदान के अलावा ऋषभ पंत का भी फाइनल जीतने में बड़ा योगदान था. 

फ्लॉप होकर पंत रहे जीत के 'नायक'

टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. इन फॉर्म पंत से बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. कीपिंग में भी फैंस को पंत का कुछ खास नहीं नजर आया, लेकिन अब सवाल है कि पंत को आखिर कैसे रोहित शर्मा ने फाइनल की जीत का क्रेडिट दे दिया. कप्तान ने एक-एक चीज कपिल शर्मा शो में डिटेल में समझाई. 

कैसे पंत पर्दे के पीछे से बने हीरो? 

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल को लेकर बताया, 'किसी को ये चीज पता नहीं है कि जब 30 गेंद में 30 रन चाहिए था तो बीच में एक छोटा सा ब्रेक हो गया था. हमारे ऋषभ पंत ने दिमाग लगाकर गेम को रोक दिया था. उसने कहा था कि घुटने में कुछ लगा हुआ है तो टेपिंग वगैरा करने लगा, उसने गेम को धीमा कर दिया. क्योंकि गेम तेजी से चल रहा था, उस टाइम बल्लेबाज सोचता है कि रिदम न खराब हो और गेंदबाज जल्दी-जल्दी बॉल फेंके.'

पंत ने यूं कर दी मौज

रोहित ने आगे बताया, 'मैं फील्ड सेट कर रहा था और बॉलर से बात कर रहा था. फिर देखा कि ऋषभ पंत नीचे गिरा हुआ है फिजियो आया हुआ है और उसको टेपिंग कर रहा है, क्लासेन इंतजार कर रहा है कि कब मैच शुरू हो. मुझे नहीं लगता कि वही हो सकता है लेकिन एक कारण हो सकता है कि हमारे पंत साहब ने दिमाग लगाया और हमारा काम हो गया.' 

Trending news