नई दिल्ली: लोक सभा (Lok Sabha) स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) ने आज शाम 5 बजे BAC की अर्जेंट मीटिंग बुलाई है, जिसमें लोक सभा की सभी प्रमुख पार्टियों के फ्लोर लीडर भी मौजूद रहेंगे. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में संसद को 1 अक्टूबर से पहले खत्म करने पर विचार किया जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज सुबह भी संसद में सरकार और विपक्ष में इस मुद्दे को लेकर चर्चा हुई थी. सत्र के दौरान दो मंत्री और एक बीजेपी सांसद के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही लगातार ये मांग उठ रही है. जिसपर आज विचार किया जा सकता है. वहीं ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले सप्ताह मंगलवार या बुधवार को संसद के समाप्त होने की घोषण हो सकती है. 


ये भी पढ़ें:- UNGA के ऐतिहासिक सत्र को संबोधित करेंगे PM मोदी, इन चर्चाओं में लेंगे हिस्सा


गौरतलब है कि बीजेपी सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे द्वारा राज्य सभा में दिए भाषण के बाद उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. हालांकि सत्र शुरू होने से पहले की गई जांच में नेगेटिव पाए गए थे. इसी तरह नितिन गडकरी और प्रह्लाद पटेल भी बाद में सत्र के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. कोरोना के इसी प्रकोप के चलते आज उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी चिंता व्यक्त करते हुए माननीयों से बचाव के हर संभव उपायों को अपनाने की अपील की. 


वहीं सरकार की कोशिश है कि 11 अध्यादेश को बिल के रूप में पारित करा लिया जाए. जिसके लिए एक नया निर्देश जारी करना पड़ा है. इसके तहत संसद में शामिल होने वाले हर शख्स को कोरोना का नियमित टेस्ट कराना होगा. इसके बाद ही उन्हें संसद में दाखिल होने की अनुमति मिलेगी. ये नियम पत्रकारों पर भी लागू होता है.


LIVE TV