भोपाल: पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी का असर मध्य प्रदेश में देखने को मिल रहा है. भोपाल समेत पूरा ठंड की चपेट में है. प्रदेश के उत्तरी भाग में शीतलहर चल रही है, जिसके कारण लोग घर से बाहर निकलने में भी डर रहे हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें-मुरैना में जहरीली शराब से 24 मौतें, इधर BJP महिला नेता के घर से मिली 150 लीटर कच्ची शराब


मौसम विभाग की मानें तो कोई वेदर सिस्टम एक्टिव ना होने के कारण, मौसम ने नमी कम हो गई है. 17 जनवरी तक मौसम शुष्क रहेगा और उसके बाद हवा का रुख बदलने से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.


आपको बता दें कि पिछले तीन दिन से प्रदेश का तापमान लगातार गिर रहा है. जिसके कारण हवा का रुख उत्तरी दिशा की ओर हो गया है. उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में हुई जबरदस्त बर्फबारी के कारण समूचा उत्तर भारत इस वक्त हाड़ कंपाने वाली ठंड झेल रहा है. पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाओं के कारण तापमान लगातार गिर रहा है. 


ये भी पढ़ें-जल्दी से अपने आधार कार्ड को मोबाइल से लिंक करवा लीजिए, 16 जनवरी से पड़ेगी जरूरत


मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार एक प्रति चक्रवात महाराष्ट्र और कर्नाटक के पास बना हुआ है. वैसे तो ये सिस्टम काफी दूर एक्टिव है, लेकिन इसका प्रभाव मध्य प्रदेश में भी हो रहा है. इसके कारण हवा का रुख बीच-बीच में पूर्वी होने लगा है.


शुक्रवार से न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है. प्रदेश के उत्तरी क्षेत्रों में शीतलहर से राहत मिलने की संभावना है. साथ ही पाला पड़ने के कारण फसलों पर मंडरा रहा खतरा भी कम हो जाएगा. 


Watch LIVE TV-