इंदौर: जर्जर मकान ढहाने गई इंदौर नगर निगम की टीम के साथ विवाद के दौरान बुधवार को बीजेपी के स्थानीय विधायक आकाश विजयवर्गीय ने शहरी निकाय के एक अफसर को क्रिकेट बैट से पीट दिया. मारपीट करने पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आकाश को लेकर एमजी रोड पुलिस जिला कोर्ट लेकर पहुंची. आकाश, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चश्मदीद लोगों ने बताया कि नगर निगम की टीम गंजी कंपाउंड क्षेत्र में एक जर्जर मकान को ढहाने पहुंची थी. रहवासियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया. इस दौरान शहर के क्षेत्र क्रमांक-तीन के बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय भी वहां पहुंच गये और टीम को कथित तौर पर चेतावनी दी कि अगर वह जल्द नहीं लौटी, तो परिणाम के लिये वह खुद जिम्मेदार होगी. 


उन्होंने बताया कि भारी हंगामे के बीच विजयवर्गीय के समर्थकों ने नगर निगम टीम के साथ लाई गई अर्थ मूविंग मशीन की चाबी निकाल ली. इस पर विवाद शुरू हो गया. इस दौरान बीजेपी विधायक हाथ में क्रिकेट का बैट लेकर आए और मोबाइल फोन से बात कर रहे एक निगम अधिकारी को बैट से पीटना शुरू कर दिया.


 



बीजेपी विधायक के समर्थकों ने भी इस अधिकारी से मारपीट और गाली-गलौज की. मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने बीच-बचाव कर हालात पर काबू पाया. इस घटना के बाद विजयवर्गीय अपने समर्थकों के साथ एमजी रोड पुलिस थाने पहुंच गये. मामले की जानकारी मिलने पर स्थानीय बीजेपी नेता भी पुलिस थाने पहुंच गए. इस बीच, अपने सहकर्मी से बीजेपी विधायक की मारपीट से गुस्साए नगर निगम कर्मचारियों ने निगम परिसर में काम बंद कर विरोध प्रदर्शन किया.


(इनपुट भाषा से भी)