Bhagwanpura Chunav Result: भगवानपुरा में कांग्रेस की जीत, बीजेपी की हार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1981962

Bhagwanpura Chunav Result: भगवानपुरा में कांग्रेस की जीत, बीजेपी की हार

Bhagwanpura Assembly Result 2023: खरगोन जिले की भगवानपुरा विधानसभा सीट पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है, जबकि कांग्रेस को जीत मिली है. 

भगवानपुरा विधानसभा सीट

Bhagwanpura Vidhan Shaba Chunav Result 2023: खरगोन जिले की भगवानपुरा विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं, इस सीट पर कांग्रेस को जीत मिली है, जबकि बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. 2018 में निर्दलीय जीते केदार डावर इस बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते हैं. 

भगवानपुरा में 77.01 फीसदी मतदान

भगवानपुरा विधानसभा सीट पर इस बार कुल 77.01 फीसदी मतदान हुआ है. कांग्रेस ने इस बार केदार डावर को चुनाव लड़ाया था जो पिछली बार निर्दलीय चुनाव जीते थे. वहीं बीजेपी ने चंद्र सिंह वास्कले को प्रत्याशी बनाया था. जिससे इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प हुआ है. 

भगवानपुरा का सियासी इतिहास 

भगवानपुरा विधानसभा सीट पर अब तक 14 बार हुए चुनाव में 8 बार कांग्रेस और जनसंघ, जनता पार्टी, भाजपा के उम्मीदर रहे है. साल 2008 के चुनाव में बीजेपी के जमना सिंह सोलंकी को जीत मिली थी, उन्होंने केदार डावर को हराया था. वहीं साल 2013 के चुनाव में कांग्रेस के विजय सिंह सोलंकी ने जीत हासिल की थी. फिर साल 2018 में यहां निर्दलीय प्रत्याशी का डंका बजा. केदार डावर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां दो पूर्व विधायकों को हरा दिया. 

2018 में ऐसा रहा था नतीजा 

साल 2018 के चुनाव नतीजों की बात की जाए तो केदार डावर को चुनाव में 73,758 वोट मिले थे. वहीं दूसरे स्थान पर रहे पूर्व विधायक बीजेपी के जमना सिंह सोलंकी को 64,042 वोट मिले तो वहीं तीसरे स्थान पर रहे तत्कालीन विधायक कांग्रेस के विजय सिंह सोलंकी थे, जिन्हें  महज 20,112 वोट मिले थे. इस तरह केदार डावर ने यह चुनाव 9,716 मतों के अंतर से जीत लिया.

Trending news