CG Election 2023: रमन सिंह का दावा छत्तीसगढ़ में बनेगी BJP की सरकार, इतनी सीटों का ठोका दावा
Advertisement

CG Election 2023: रमन सिंह का दावा छत्तीसगढ़ में बनेगी BJP की सरकार, इतनी सीटों का ठोका दावा

विधान सभा चुनाव मतगणना को सिर्फ दो दिन शेष बचे है. ऐसे में परिणामों को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज होने के साथ ही सियासी पारा भी चढ़ने लगा है. मीडिया चैनलों के माध्यम से चले एक्जिट पोल ने भी दोनों पार्टियों की धड़कने तेज कर दी है.

CG Election 2023: रमन सिंह का दावा छत्तीसगढ़ में बनेगी BJP की सरकार, इतनी सीटों का ठोका दावा

Chhattisgarh Election 2023: विधान सभा चुनाव मतगणना को सिर्फ दो दिन शेष बचे है. ऐसे में परिणामों को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज होने के साथ ही सियासी पारा भी चढ़ने लगा है. मीडिया चैनलों के माध्यम से चले एक्जिट पोल ने भी दोनों पार्टियों की धड़कने तेज कर दी है. राजनादगांव प्रवास पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और राजनादगांव विधानसभा सीट से उम्मीदवार डॉ. रमन सिंह ने आज भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक ली और मतगणना कार्य में नियुक्त पार्टी के एजेंटों के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित किया.

मीडिया से बात करते हुए डॉ. रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन रही है. इसका संकेत एक्जिट पोल से स्पष्ट हो चुका है. जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी की 15 सीटों से बढ़ते क्रम में सीटों की संख्या 48 दिखा रही जो बढ़ाकर 52 से 55 तक पहुंचेगा. वहीं कांग्रेस की सीटें 69 से घटती जा रही है. 

सीएम बघेल पर कसा तंज
वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि वे पहले 75 पार की बात कर रहे थे लेकिन अब 50 से 57 की बात करा रहे है. कांग्रेस का डाउन फॉल हो रहा है. ये खुद स्वीकार कर रहे हैं. वहीं रमन सिंह ने राजनादगांव विधानसभा पर जीत का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने करोड़ों रुपए बांटे लेकिन यहां के मतदाताओं को वे खरीद नहीं पाए. उन्होंने कहा कि इस बार वे पिछले से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज कर रहे है.

किसकी बनेगी सरकार 3 दिसंबर को होगा साफ
गौरतलब है कि 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए मतगणना होगी. उस दिन सुबह से ही रुझान आने शुरू हो जाएंगे और दोपहर तक पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुल 2 करोड़ मतदाता है.  इसमें 1.1 करोड़ पुरुष और 1.2 करोड़ महिलाओं हैं. वहीं इस बार 7.23 लाख नए वोटर्स हैं.

रिपोर्ट -  किशोर शिल्लेदार

Trending news