CG Chunav Result: रिजल्ट से पहले डिप्टी CM का बड़ा बयान, 'ऑपरेशन लोटस' को लेकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1989624

CG Chunav Result: रिजल्ट से पहले डिप्टी CM का बड़ा बयान, 'ऑपरेशन लोटस' को लेकर कही ये बात

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Election Result) में कल विधानसभा चुनाव के नतीजें आएंगे. इससे पहले सभी प्रत्याशियों और दिग्गजों के बीच कायासों का दौर शुरू हो गया है. इसी बीच डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने आपरेशन लोटस को लेकर बड़ी बात कही है. 

CG Chunav Result: रिजल्ट से पहले डिप्टी CM का बड़ा बयान, 'ऑपरेशन लोटस' को लेकर कही ये बात

सुशील कुमार बक्सला/ सरगुजा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Election Result) में कल विधानसभा चुनाव के नतीजें आएंगे. इससे पहले सभी प्रत्याशियों और दिग्गजों के बीच कायासों का दौर शुरू हो गया है. इसी बीच प्रदेश के डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव (Deputy CM TS Singh Dev statement) ने 'ऑपरेशन लोटस' को लेकर चिंता जाहिर की है और अपने बयान में कहा है कि अब समय आ चुका हैं कि संविधान में बदलाव करने की जरूरत है. इसके अलावा भी उन्होंने और भी कुछ कहा जानते हैं. 

ये बोले बाबा 
सूबे के डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने ऑपरेशन लोटस को लेकर चिंता जाहिर की हैं और कहा कि अब समय आ चुका हैं कि संविधान में बदलाव करने की जरूरत है. कोई भी व्यक्ति किसी पार्टी से चुनकर जाता है. वह इस्तीफा देकर चुनाव कितने समय तक चुनाव नहीं लड़ सकता हैं और ऐसा प्रावधान कर देना चाहिए, घोड़े खरीदने और बेचने की बात होती है ये समाप्त होनी चाहिए. ये अपमान है प्रजातंत्र के मतदान का, जहां संविधान में अधिकार दिया गया कि मतदाताओं को मतदान करके सरकार चुनने का. बातों ही बातों में बाबा ने 'ऑपरेशन लोटस' की भी जिक्र कर दिया. 

इसके अलावा डिप्टी सीएम ने कहा कि एक तो इम्तिहान की घड़ी का समय होता हैं और एक जब वोटिंग का दिन होता है और अब तो रिजल्ट का समय आ गया है. उससे पहले थोड़ा डर बना रहता हैं और एक कल का दिन होगा दोपहर के बाद सभी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी, साथ ही कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. जिसमें छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 55 के पार सीटें मिलने की अनुमान लगाया गया है. 

इतने बजे शुरू होगी मतगणना 
छत्तीसगढ़ में कल यानि की 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी. इसमें  8 बजे से डाक मतपत्रों की गिनती शुरू होगी. इसके 30 मिनट बाद ईवीएम के वोटों की गिनती शुरू होगी. इसे लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि 90 विधानसभा क्षेत्रों में इसके लिए पर्याप्त अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. हर चरण में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती 14 टेबलों पर की जाएगी. मतगणना को लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई हैं जबकि मतदाताओं में काफी ज्यादा उत्साह है. 

Trending news