MP Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अजब-गजब उम्मीदवार देखने को मिल रहे हैं. विंध्य अंचल का ऐसा ही एक उम्मीदवार चर्चा में बना हुआ है, जो अमेरिका छोड़कर वापस चुनाव लड़ने के लिए मध्य प्रदेश आ गए हैं. उन्होंने एक करोड़ रुपए के पैकेज की नौकरी भी छोड़ी है. वह गुढ़ विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमेरिका से लौटे प्रखर प्रताप सिंह


दरअसल, रीवा जिले के गुढ़ विधानसभा सीट के रायपुर कर्चुलियान गांव के रहने वाले प्रखर प्रताप सिंह अमेरिका चले गए उन्होंने अमेरिका से आर्किटेक्ट की पढ़ाई की और फिर वहीं नौकरी शुरू कर दी. इससे पहले उन्होंने देश के सबसे बड़े स्कूलों में शुमार देहरादून के दून स्कूल से पढ़ाई की थी. प्रखर प्रताप सिंह 25 साल के हैं, लेकिन उन्हें राजनीति का शौक केवल 15 साल की उम्र में ही आ गया था. ऐसे में प्रखर प्रताप सिंह लाखों रुपए की नौकरी छोड़कर अब सियासी मैदान में आ गए हैं. 


आप प्रत्याशी के तौर पर लड़ रहे हैं चुनाव


प्रखर प्रताप सिंह आम आदमी पार्टी से टिकट की मांग कर रहे थे, ऐसे में पार्टी ने उन पर भरौसा जताया और उन्हें आप ने मौका दिया. जिसके बाद वह गुढ़ विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतर गए. प्रखर का कहना है कि वह अपने गांव के लिए कुछ करना चाहते थे. क्षेत्र के लिए कुछ करना चाहते थे, ऐसे में उन्होंने लाखों रुपए की नौकरी छोड़कर राजनीति का रास्ता पकड़ा है. फिलहाल गांव की गलियों में वोट मांग रहे प्रखर प्रताप सिंह इस वक्त चर्चा में बने हुए हैं. 


सोशल मीडिया पर चर्चा में प्रखर 


खास बात यह है कि अमेरिका से लौटकर लाखों की नौकरी छोड़कर इस तरह चुनाव लड़ रहे प्रखर प्रताप सिंह सोशल मीडिया में चर्चा में बने हुए हैं. वह इस क्षेत्र के सभी दिग्गजों को चुनाव में मात देकर विधानसभा का रास्ता तय करना चाहते हैं.


ये भी पढ़ेंः Bhind Chunav: भाजपा-कांग्रेस ने बागियों पर लगाया दांव, भिंड की टक्कर में कौन आगे?