Churhat Chunav Result: अजय सिंह ने पूरी की 2018 की कसर, चुरहट में BJP के शरतेंदु तिवारी को दी मात; जानें चुनाव रिजल्ट
Advertisement

Churhat Chunav Result: अजय सिंह ने पूरी की 2018 की कसर, चुरहट में BJP के शरतेंदु तिवारी को दी मात; जानें चुनाव रिजल्ट

MP Vidhan Sabha Chunav Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना हो चुकी है. इसपर सभी की नजरें बनी हुई है. यहां हम आपको सीधी (Sidhi News) जिले की चुरहट विधानसभा (Churhat Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Churhat Chunav Result: अजय सिंह ने पूरी की 2018 की कसर, चुरहट में BJP के शरतेंदु तिवारी को दी मात; जानें चुनाव रिजल्ट

MP Vidhan Sabha Chunav Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए वोटिंग हो चुकी है. राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. अब मतदान के बाद चुनाव परिणाम आ चुके हैं. आइये इससे पहले समझते हैं सीधी जिले (Sidhi News) की चुरहट सीट (Churhat Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम
चुरहट में अजय सिंह राहुल भैया ने जीत हासिल कर ली है. कांग्रेस की हार के बाद भी राहुल सिंह ने तगड़ी जीत पाई है. उन्होंने 2018 की की कसर को पूरा कर लिया है. उनके बाद दीसरे नंबर पर बीजेपी के सरतेंदू तिवारी हैं. तीसरे नंबर पर तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्ट के गोविंद मिश्रा रहे.
अपडेट जारी है...

कौन-कौन है प्रत्याशी
सीधी की चुरहट से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने शरतेंदु तिवारी को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने अजय सिंह राहुल भैया को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही सीधी में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. सीधी की बात करें तो यहां कुल 70.89 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर चुरहट विधानसभा की बात करें तो यहां के 71.07 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
चुरहट में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे शरतेदु तिवारी अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी अजय सिंह को हरा दिया था. साल 2018 में चुरहट में जनता ने बीजेपी को-  71 हजार वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस- 65 हजार वोट पहुंचे थे. जबकि, अन्य के खाते में अन्य- 21 हजार वोट गिरे थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news