MP News: चुनाव जीतते ही BJP के दिग्गज नेता बोले- सरकारी नौकरी के भरोसे न रहें युवा...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1994939

MP News: चुनाव जीतते ही BJP के दिग्गज नेता बोले- सरकारी नौकरी के भरोसे न रहें युवा...

MP Chunav Result 2023: प्रदेश में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सत्ता में वापसी करने वाली भाजपा ने नई सरकार के गठन के पहले ही ये साफ कर दिया है कि सूबे के नौजवान सरकारी नौकरी के भरोसे न रहें.

MP News: चुनाव जीतते ही BJP के दिग्गज नेता बोले- सरकारी नौकरी के भरोसे न रहें युवा...

MP Chunav Result 2023: मध्यप्रदेश में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव (MP Chunav Result 2023) में प्रचंड जीत हासिल करते हुए 163 सीटें हासिल की है. ऐसे में अब सरकार की जिम्मेदारी होगी कि वो जनता से किए अपने वादे को पूरा करेंगी. लेकिन प्रदेश में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सत्ता में वापसी करने वाली भाजपा ने नई सरकार के गठन के पहले ही ये साफ कर दिया है कि सूबे के नौजवान सरकारी नौकरी के भरोसे न रहें. सरकार मौजूदा दौर में ऐसा कुछ नहीं करेगी. इस बात को किसी साधारण नेता ने नहीं बल्कि प्रदेश के कद्दावर नेता पूर्व वित्त मंत्री और अपने राजनीतिक करियर में सबसे ज्यादा 51 हजार वोट से जीतने वाले नेता जयंत मलैया ने किया है.

दरअसल मलैया ऐतिहासिक जीत के बाद अपने विधानसभा क्षेत्र दमोह में सोमवार रात जनता का आभार जताने पहुंचे थे. जयंत मलैया ने साफ कहा कि लोग कितने भी दावे कर लें लेकिन भरोसा मत करना कि सरकारी नौकरी मिलेंगी. सरकार जो मौजूदा खाली पद हैं उन्हें ही भर लें यही काफी है. ऐसे में युवाओं को स्वरोजगार की तरफ बढ़ना होगा और इसके लिए वो अपने इलाके में कोशिश करेंगे.

जयंत मलैया बने 8वीं बार विधायक
बता दें कि जयंत मलैया 10 बार चुनाव लड़े हैं और 8वीं बार विधायक बने हैं. 1990 में सुंदरलाल पटवा की सरकार से लेकर उमा भारती और बाबूलाल गौर के बाद शिवराज सरकार में बड़े ओहदे वाले मंत्री रहे हैं. हालांकि 2018 में मलैया चुनाव हारे और पांच सालों से सत्ता से बाहर थे लेकिन एक बार फिर जीते और अपनी 8वीं जीत में सबसे ज्यादा इस बार 51 हजार वोटों से जीते हैं. इस जीत के बाद वो खुद कहते हैं कि इतनी बड़ी जीत का उन्हें कभी सपना भी नहीं आया था. 

नौकरी की उम्मीद में न रहे युवा!
अब प्रदेश में नई सरकार के गठन में मलैया का मंत्री बनना लगभग तय है और माना जा सकता है कि प्रदेश के संचालन में मलैया की भूमिका भी खास रहेगी और ऐसे में उनका साफ कहना हैं कि सरकारी नौकरी के भरोसे न रहें.  तो ऐस में ये साफ तौर पर कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में प्रदेश सरकार से किसी को भी नौकरी की उम्मीद नहीं लगाना चाहिए.

रिपोर्ट - महेंद्र दुबे

Trending news