नई दिल्लीः 26 नवंबर को देशभर में सेंट्रल ट्रेड यूनियंस हड़ताल करने जा रहा है. इस हड़ताल में देशभर के लाखों बैंक कर्मचारी भी शामिल होंगे. जिससे पूरे देश में बैंकिंग कार्य प्रभावित हो सकता है.  ऐसे में आप आज ही अपने सभी जरूरी बैंकिंग कार्यों को निपटा लें, ताकि किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वजह से होगी हड़ताल
सेंट्रल ट्रेड यूनियंस ने केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के विरोध में हड़ताल का आह्वान किया है. सरकार ने हाल ही में तीन नए श्रम कानूनों को पारित किया गया है और 27 पुराने कानूनों को खत्म कर दिया है, जिसके विरोध में ये हड़ताल की जा रही है. भारतीय मजदूर संघ को छोड़कर 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने 26 नवंबर को राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल की घोषणा की है.


इन बैंकों में नहीं पड़ेगा असर
अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) एसबीआई और इंडियन ओवरसीज बैंक को छोड़कर ज्यादातर सभी सार्वजनिक और निजी बैंकों में कार्यरत कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करता है. अकेले महाराष्ट्र में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों, पुरानी पीढ़ी के निजी क्षेत्र के बैंकों, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों और विदेशी बैंकों की 10000 ब्रांच के करीब 30,000 कर्मचारी हड़ताल में शामिल होंगे.


बैंक कर्मी इन मांगों के समर्थन में करेंगे हड़ताल
AIBEA ने कहा है कि 26 नवंबर को बैंक कर्मचारी भी अपनी मांगों को रखेंगे. श्रम कानून के अलावा इन पर भी हमारा फोकस रहेगा. बैंक कर्मियों की तरफ से बैंक निजीकरण का विरोध, आउटसोर्सिंग व कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम का विरोध, पर्याप्त नियुक्तियां, बड़े कॉरपोरेट डिफॉल्टर्स के खिलाफ कड़ा एक्शन, बैंक डिपॉजिट की ब्याज दर में बढ़ोत्तरी और सर्विस चार्ज में कटौती जैसे मांगें रहेंगे. इसके अलावा बैंकों का निजीकरण करने की सरकार की मुहिम का भी विरोध करेगा क्योंकि इन कदमों से देश की इकोनॉमी पर सीधे असर पड़ रहा


ये भी पढ़ेंः दबिश देने गई पुलिस टीम पर हुआ था हमला, अब ईरानी डेरे पर चलेगा प्रशासन का बुल्डोजर


ये भी पढ़ेंः कानूनी दायरे में होंगी 250 से ज्यादा शादियां, लिमिटेड बारातियों के साथ दिन में होंगे फेरे, नहीं होगा संगीत


ये भी पढ़ेंः अर्जुन सिंह से लेकर कमलनाथ तक सभी के करीबी थे अहमद पटेल, कई मोर्चों पर बने कांग्रेस के 'खेवनहार'


ये भी देखेंः VIDEO: झूमकर नाच रही थी किन्नर, अचानक सीने में लगी गोली


ये भी देखेंः VIDEO: MP में भ्रष्टाचार पर सियासत, बीजेपी का कमलनाथ पर बड़ा आरोप


 


WATCH LIVE TV