दबिश देने गई पुलिस टीम पर हुआ था हमला, अब ईरानी डेरे पर चलेगा प्रशासन का बुल्डोजर
Advertisement

दबिश देने गई पुलिस टीम पर हुआ था हमला, अब ईरानी डेरे पर चलेगा प्रशासन का बुल्डोजर

भोपाल के रेलवे स्टेशन के पास 12 हजार वर्गमीटर की जमीन पर पिछले कई सालों से ईरानी डेरे ने अवैध कब्जा करके रखा है. बताया जा रहा है कि पुलिस यहां से आज अवैध कब्जा हटा सकती है.

फाइल फोटो

भोपालः राजधानी भोपाल के रेलवे स्टेशन के पास बने ईरानी डेरे पर आज प्रशासन का डंडा चलेगा. भोपाल जिला प्रशासन ने 12 हजार वर्ग मीटर के अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. पिछले दिनों यहां एक मामले में कार्रवाई करने पहुंची पुलिस की टीम पर ईरानी युवकों ने हमला कर दिया जिसमें कई पुलिसकर्मी चोटिल भी हुए थे.

सरकारी जमीन पर किया अवैध निर्माण
बता दें कि हुसैनी जनकल्याण समिति के नाम से रेलवे स्टेशन के पास की 12 हजार वर्गमीटर की जमीन पर अवैध कब्जा किया गया था. जिसे 2017 में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सरकारी जमीन बताया था. लेकिन अब तक यहां से अवैध कब्जा नहीं हटाया गया है.

पांच दिन पहले पुलिस टीम पर हुआ था हमला
सागर जिले के खुरई से आई पुलिस की एक टीम पांच दिन पहले यहां ईरानी युवक को पकड़ने पहुंची थी. लेकिन तभी मौके पर मौजूद कुछ ईरानी युवकों ने पुलिस पर हमला कर दिया. घटना में कई पुलिसकर्मी बुरी तरह चोटिल हुए थे. हालांकि मौके से पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया था.

घटना के बाद प्रशासन ने दिखाई सख्ती
पुलिसकर्मियों पर हुए हमले के बाद पुलिस ने ईरानी डेरे पर सख्ती दिखानी शुरु की. पुलिस ने हाईकोर्ट के फैसले के आधार पर पूरे क्षेत्र की नपती कराई. जिसमे ईरानी डेरा अवैध पाया गया. जिस पर अवैध तरीके से अतिक्रमण किया गया है. पुलिस और नगर-निगम की टीम आज यहां कार्रवाई करते हुए ईरानी डेरे का यह अवैध अतिक्रमण हटा सकती है.

12 हजार वर्गमीटर की जमीन पर लंबे वक्त से किया है कब्जा
रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 से निकलने वाली सड़क से सटी 12 हजार वर्गमीटर की जमीन पर ईरानियों ने पिछले कई सालों से कब्जा करके रखा है. जबकि ईरानियों का धीरे-धीरे यहां अतिक्रमण बढ़ता भी जा रहा है. आसामाजिक तत्वों का जमावड़ा भी यहां हर वक्त लगा रहता है. ऐसे में पुलिस ने अब यहां सख्ती दिखानी शुरु कर दी है.

ये भी पढ़ेंः अर्जुन सिंह से लेकर कमलनाथ तक सभी के करीबी थे अहमद पटेल, कई मोर्चों पर बने कांग्रेस के 'खेवनहार'

ये भी पढ़ेंः कानूनी दायरे में होंगी 250 से ज्यादा शादियां, लिमिटेड बारातियों के साथ दिन में होंगे फेरे, नहीं होगा संगीत

ये भी पढ़ेंः UP के बाद अब MP में भी लाया जाएगा Love Jihad के खिलाफ कानून, गृहमंत्री आज करेंगे अहम बैठक

ये भी देखेंः VIDEO: झूमकर नाच रही थी किन्नर, अचानक सीने में लगी गोली

ये भी देखेंः VIDEO: MP में भ्रष्टाचार पर सियासत, बीजेपी का कमलनाथ पर बड़ा आरोप

WATCH LIVE TV

Trending news