अब कांग्रेस के 92 विधायक बचे, आज दोपहर 12 बजे इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ
Advertisement

अब कांग्रेस के 92 विधायक बचे, आज दोपहर 12 बजे इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर 5 बजे से पहले फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश दिए हैं. 

अब कांग्रेस के 92 विधायक बचे, आज दोपहर 12 बजे इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ

भोपाल: मध्य प्रदेश में कई दिनों की सियासी उठापटक के बाद अब शुक्रवार को साफ हो जाएगा कि कमलनाथ सरकार बचेगी या गिरेगी. दो दिन की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश के सियासी संकट पर अपना फैसला सुना दिया है. शुक्रवार को कमलनाथ सरकार को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना होगा. वहीं, इससे पहले कमलनाथ शुक्रवार दोपहर 12बजे मुख्यमंत्री आवास में पत्रकार वार्ता करेंगे. बताया जा रहा है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मुख्यमंत्री इस्तीफा दे सकते हैं. कल होने वाले फ्लोर टेस्ट को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया है. सभी विधायकों को अनिवार्य रूप से सदन में मौजूद रहना होगा. वहीं इससे पहले आज दिल्ली से लेकर भोपाल तक हलचल रही, जहां भोपाल में कांग्रेस के विधायकों को सज्जन सिंह ने डिनर दिया, तो वहीं दिल्ली में मध्य प्रदेश के सियासी हालात पर बीजेपी के वरिष्ट नेताओं ने चर्चा की.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर, सिंधिया समर्थक सभी 16 विधायकों के इस्तीफे मंजूर

कमलनाथ ने किया विधायकों के साथ डिनर
फ्लोर टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि कोर्ट के आदेश का और इसके हर पहलू का अध्ययन करेंगे. विधि विशेषज्ञों से चर्चा करेंगे, सलाह लेंगे, फिर उसके आधार पर फैसला लेंगे. वहीं, कांग्रेस विधायकों के साथ डिनर के बाद मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के घर से निकले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया से बात नहीं की.

ये भी पढ़ें: SC के फ्लोर टेस्ट के फैसले से BJP गदगद, शिवराज बोले- नई सरकार बनने का रास्ता साफ

बसों में सवार होकर सज्जन सिंह के घर पहुंचे कांग्रेसी
फलोर टेस्ट से पहले गुरुवार रात कांग्रेस के सभी विधायक सज्जन सिंह वर्मा के घर पहुंचे, जहां उन्होंने डिनर किया. इस दौरान सभी विधायकों के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहे. सभी विधायक बसों में बैठकर सज्जन सिंह के घर पहुंचे थे. जबकि निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा मेरिएट होटल से कांग्रेस विधायकों वाली बस में सवार नहीं हुए.

दिल्ली में जुटे बीजेपी के वरिष्ठ नेता
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के घर बीजेपी नेताओं की बैठक हुई. जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, धर्मेन्द्र प्रधान, राकेश सिंह ने मध्य प्रदेश के सियासी संकट पर चर्चा की. उधर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि निर्णय से संविधान के प्रावधानों की रक्षा हुई है. वहीं पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कल दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

गुरुवार को शाम 5 बजे से पहले फ्लोर टेस्ट
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कल विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर 5 बजे से पहले फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक फ्लोर टेस्ट के दौरान हाथ उठाकर वोटिंग की जाएगी और सदन की पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी होगी.

बेंगलुरु में मौजूद सिंधिया समर्थक विधायकों के फ्लोर टेस्ट में शामिल होने को लेकर भी सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा आदेश दिया है. SC ने कहा है कि जिन 16 बागी विधायकों के इस्तीफे मंजूर नहीं हुए हैं, उन पर फ्लोर टेस्ट में शामिल होने का कोई दबाव नहीं है. अगर विधायक बेंगलुरु से भोपाल आकर फ्लोर टेस्ट में शामिल होना चाहते हैं, तो कर्नाटक और मध्य प्रदेश के डीजीपी को उन्हें सुरक्षा मुहैया करानी होगी.

लाइव देखें मध्य प्रदेश की सियासत से जुड़ी हर खबर:

Trending news