MP Weather:प्रदेश में बारिश का दौर जारी, इन जिलों में भारी वर्षा की संभावना
Advertisement

MP Weather:प्रदेश में बारिश का दौर जारी, इन जिलों में भारी वर्षा की संभावना

भोपाल और ग्वालियर संभाग के अधिकांश इलाकों और शहडोल, उज्जैन, चंबल और इंदौर संभाग के जिलों में कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है.जबकि प्रदेश के अन्य स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई.

मध्यप्रदेश में बारिश

भोपाल: तबाही मचाने के बाद भी मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला थम नहीं रहा है. प्रदेश में पिछले कई घंटों में मानसून (Monsoon) सक्रिय है.भोपाल और ग्वालियर संभाग के अधिकांश इलाकों और शहडोल, उज्जैन, चंबल और इंदौर संभाग के जिलों में कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है.जबकि प्रदेश के अन्य स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश के रीवा और शहडोल संभागों के जिलों में तेज बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें-कमलनाथ ने किया बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वे, बोले- इस हाल के लिए शिवराज सरकार जिम्मेदार

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को प्रदेश के सिंगरौली में 12 सेमी, बिजुरी 9 सेमी, वीरपुर 8 सेमी, धार, सरदारपुर, खिलचीपुर, गौहरगंज में 7 सेमी, हनुमना  में 6 सेमी, अमरकंटक, तिरला, ईशागढ, पेटलावाद में 5 सेमी, पिछोर, देवसर, नौगांव, कोतमा, जतारा, मांडा और बिलहारी में 4 सेमी बारिश दर्ज की गई.

मौसम विभाग की मानें तो रीवा, शहडोल, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों के अधिकतर इलाकों और भोपाल, उज्जैन, सागर संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. इंदौर और इंदौर संभाग समते होशंगाबाद में भारी बारिश होने की संभावना है. 

गौरतलब है कि प्रदेश में बारिश के चलते आयी तबाही की बाढ़ (Flood in MP) ने शहरों से लेकर गावों तक को डुबोकर कर रख दिया है. जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सबसे ज्यादा तबाही श्योपुर और शिवपुरी जिले में हुई है.

Watch LIVE TV-

Trending news