MP में कल से शुरू होंगी ऑनलाइन क्लासेस, पालक महासंघ की धमकी के बाद लिया गया फैसला

कोरोना काल में हुए नुकसान के कारण निजी स्कूल संचालकों ने हड़ताल शुरू कर दी थी. इसके बाद पालक महासंघ ने भी नाराजगी जताई थी और कहा था कि अगर 48 घंटे में हड़ताल खत्म नहीं हुई, तो स्कूलों के खिलाफ वे कोर्ट पहुंच जाएंगे.

MP में कल से शुरू होंगी ऑनलाइन क्लासेस, पालक महासंघ की धमकी के बाद लिया गया फैसला
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश में निजी स्कूल संचालकों की हड़ताल  (Private School Strike) और पालक महासंह की नाराजगी के बाद कल से ऑनलाइन क्लास शुरू करने का निर्णय लिया गया है. निजी स्कूल संचालकों की हड़ताल खत्म हो चुकी है. 

आपको बता दें कि कोरोना काल में हुए नुकसान के कारण निजी स्कूल संचालकों ने हड़ताल शुरू कर दी थी. इसके बाद पालक महासंघ ने भी नाराजगी जताई थी और कहा था कि अगर 48 घंटे में हड़ताल खत्म नहीं हुई, तो स्कूलों के खिलाफ वे कोर्ट पहुंच जाएंगे. पालकों ने यह भी कहा था कि शिक्षा का अधिकार सभी को है, स्कूल को बंद नहीं रखा जा सकता.

ये भी पढ़ें-महंगाई की मार झेलने को मजबूर जनता, कांग्रेस से जताई नाराजगी

पालक महासंघ ने दी थी यह धमकी
फीस और स्कूल रजिस्ट्रेशन संबंधित पांच मांगों को लेकर निजी स्कूल संस्थानों ने आज ऑनलाइन क्लास बंद रखने का फैसला किया. इस पर अभिभावक महासंघ ने चिंता जाहिर करते हुए बोला कि यह बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ है. पालक महासंघ ने चेतावनी दी कि 48 घंटों में हड़ताल खत्म नहीं हुई तो वे इस मामले को कोर्ट में लेकर जाएंगे. 

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में वैक्सीन का टोटा! 50 फीसदी जिलों में नहीं लगा टीका

बता दें राज्य के इतिहास में पहली बार निजी स्कूलों ने हड़ताल की राह चुनी. पालकों ने कहा कि निजी स्कूल कोर्ट और सरकार के ही निर्देश नहीं मान रहे हैं. उनका कहना है कि स्कूलों को हड़ताल करने का अधिकार नहीं है. शिक्षा सभी का मौलिक अधिकार है, कोई इसका हनन नहीं कर सकता. 

लगाया था ये आरोप
पालक संघ ने कहा कि प्रदेश के कुछ स्कूल शिक्षा को व्यवसाय मान कर विरोध कर रहे हैं. कोरोना ने सभी की आर्थिक स्थिति को झकझोर कर रख दिया. ऐसे में स्कूलों ने अगर अपनी फीस बढ़ा दी तो पालक किस तरह अपने बच्चों को पढ़ा पाएंगे.

Watch LIVE TV-