वैक्सीनेशन अभियान को लेकर एमपी में उत्सव सा माहौल, अब तक 5 लाख ने लगवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh925283

वैक्सीनेशन अभियान को लेकर एमपी में उत्सव सा माहौल, अब तक 5 लाख ने लगवाई

इस अभियान में सीएम शिवराज, कैबिनेट के मंत्री, सांसद, विधायक, अधिकारी सभी लगे हुए हैं. 

वैक्सीनेशन अभियान को लेकर एमपी में उत्सव सा माहौल, अब तक 5 लाख ने लगवाई

भोपालः मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे वैक्सीनेशन महा अभियान के चलते आज राज्य में उत्सव सा माहौल है. लोग बढ़-चढ़कर इस अभियान में हिस्सा ले रहे हैं. बता दें कि दोपहर एक बजे तक राज्य में 5 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. इस अभियान में सीएम शिवराज, कैबिनेट के मंत्री, सांसद, विधायक, अधिकारी सभी लगे हुए हैं. 

साइकिल चलाकर किया वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित
पन्ना में मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह ने साइकिल चलाकर लोगों को वैक्सिनेशन के लिए प्रेरित किया. मंत्री ने विधायक और कलेक्टर संजय मिश्र, एसपी डीआर मीणा के साथ जनकपुर मार्ग पर साइकिल यात्रा निकाली. इसके बाद उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन भी किया और लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की. 

देवास में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने महा वैक्सीन अभियान की शुरुआत की. देवास जिले में टीकाकरण के लिए 174 सेंटर बनाए गए हैं, जिनमें आज 30 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं 31 जून तक इस महा अभियान में देवास में एक लाख 70 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है. सतना में सांसद गणेश सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर वैक्सीनेशन महा अभियान की शुरूआत की. जिले में 247 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं. जिले में आज 30 हजार वैक्सीन लगाने का टारगेट है.  

मुरैना में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह पहुंचे
मुरैना में वैक्सीनेशन महा अभियान के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह जिले के जीवाजी क्लब पहुंचे. वहां उन्होंने दीप जलाकर अभियान की शुरुआत की. जिले में 187 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं और 30 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. मुरैना में युवा वर्ग वैक्सीन लगवाने में खासी रुचि दिखा रहा है. विदिशा जिले में मंत्री प्रभुराम चौधरी ने 
टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. जिले में आज 176 केंद्रों पर 35 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. 

मुस्लिम समाज भी बढ़चढ़कर ले रहा भाग
राजधानी भोपाल में मुस्लिम समाज ने भी वैक्सीनेशन में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. इस्लामपुर में कुरैशी समाज के द्वारा समाज की महिलाओं और बुजुर्गों ने बड़ी संख्या में टीका लगवाया.

  

Trending news