आर्थिक मंदी के दौर में लोग रोजगार की तलाश कर रहे हैं. हर कोई ज्यादा सैलरी पाने की चाह रखता है. ये ख्वाहिश अब पूरी हो सकती है. क्योंकि स्कॉटलैंड की एक कंपनी केवल बिस्किट चखने के लिए ही 40 लाख रुपये दे रही है. दरअसल, बिस्किट निर्माता कंपनी ‘बॉर्डर बिस्किट्स’ को अपने लिए ‘मास्टर बिस्किटर’ की तलाश है. ‘इंडिपेन्डेंट’ वेबसाइट की खबर के अनुसार, कंपनी बिस्किट चखने के बदले 40 हजार पाउंड यानी (लगभग 40 लाख रुपये) का सालाना देगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

‘बॉर्डर बिस्किट्स’ के प्रबंध निदेशक पॉल पार्किंस ने कहा कि यह किसी के लिए अपने सपने को पूरा करने का एक अविश्वसनीय अवसर है. वहीं, कंपनी में हेड ऑफ ब्रांड सूजी कारलॉ कहती हैं, ‘कंपनी ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ स्वाद और गुणवत्ता के बिस्किट परोसने के लिए प्रतिबद्ध है. अपनी इसी प्रतिबद्धता पर अमल के लिए उसे नए ‘मास्टर बिस्किटर’ की तलाश है. इस पद के लिए पाक कला का बेहतरीन ज्ञान होने के साथ ही लोगों के दिलों में उतरने का हुनर भी आना बेहद जरूरी.’


ये भी पढ़ें: चुनावी बदजुबानी! इमरती देवी को ये क्या बोल बैठे कमलनाथ, जवाब में किसान कार्ड खेल गए शिवराज


वहीं ‘बॉर्डर बिस्किट्स’ के प्रबंध निदेशक पॉल पार्किंस ने कहा कि हम देश भर के लोगों को आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और कुछ अच्छे प्रतिभागियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.’ इससे पहले एक ऐसा ही रोल 2019 में कैडबरी ने निकाला था. कंपनी को दुकानों में आने से पहले उत्पादों के नमूने के लिए चार चॉकलेट टेस्टर्स की तलाश थी. बता दें कि ‘बॉर्डर बिस्किट्स’ द्वारा निकाली गई यह वैकेंसी फुट टाइम होगी और साल में 35 दिनों की छुट्टियां भी मिलेंगी.


जानकारी के मुताबिक इच्छुक आवेदकों के लिए स्वाद और बिस्किट उत्पादन की गहरी समझ रखने के साथ ही नेतृत्व कौशल व संवाद की कला में माहिर होना भी जरूरी है. ग्राहकों से बेहतर संबंध कायम करने के दिलचस्प उपाय सुझाने वाले आवेदकों को नौकरी में तवज्जों दी जाएगी.


WATCH LIVE TV: