चुनावी बदजुबानी! इमरती देवी को ये क्या बोल बैठे कमलनाथ, जवाब में किसान कार्ड खेल गए शिवराज
Advertisement

चुनावी बदजुबानी! इमरती देवी को ये क्या बोल बैठे कमलनाथ, जवाब में किसान कार्ड खेल गए शिवराज

मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर पारा अपने शबाब पर पहुंच गया है. इस चुनावी जंग में नेताओं की जुबान भी फिसल रही है. वो विरोधियों के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने से भी नहीं चूंक रहे हैं.

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर पारा अपने शबाब पर पहुंच गया है. इस चुनावी जंग में नेताओं की जुबान भी फिसल रही है. वो विरोधियों के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने से भी नहीं चूंक रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की जुबान तो इस कदर फिसली कि उन्होंने शिवराज की मंत्री और डबरा से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी को आइटम तक बता दिया. जिस पर शिवराज सिंह चौहान ने किसान कार्ड चला है. 

दरअसल रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने डबरा से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी  पर तंज कसते हुए कहा कि आप तो उससे मुझसे ज्यादा पहचानते हैं, आपको मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था. ये क्या आइटम है. इतना कहते ही कमलनाथ मुस्कुरा गए, तो जनता ने बी तालियां बजाते हुए ठहाके लगाने शुरू कर दिए. 

ये भी पढ़ें: सिंधिया के गढ़ में 'पायलट' की लैंडिंग से BJP में खलबली, कसा तंज- MP में कांग्रेस के पास नेता नहीं

वहीं इमरती देवी को लेकर कमलनाथ की टिप्पणी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें आड़े हाथ लिया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा ‘’कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गाँव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं। कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी’’

आपको बता दें कि कमलनाथ से पहले कांग्रेस नेता सजन्न वर्मा ने भी बीजेपी महासचिव पर हमला बोलने हुए भाषा की मर्यादा को लांघा था. दरअसल सांवेर में कांग्रेस की जनसभा आयोजित की गई थी. इस दौरान कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा था सुन रे भैया कैलाशिया.. ये सज्जन वर्मा बोल रहा है तेरी औकात कितनी है, अपने से बड़े पे मुंह उठाकर थूकेगा तो थूक तेरे पर ही गिरेगा. 

Trending news