CD कांडः रिंकू खनूजा की आत्महत्या पर फोरेंसिक एक्सपर्ट ने जताई हत्या की आशंका
Advertisement

CD कांडः रिंकू खनूजा की आत्महत्या पर फोरेंसिक एक्सपर्ट ने जताई हत्या की आशंका

छत्तीसगढ़ में सीडी कांड के बाद ऑटो मोबाइल कारोबारी रिंकू खनूजा की खुदकुशी के बाद से ही छत्तीसगढ़ की राजनीति में हलचल शुरू हो गई थी.

रिंकू सिंह खनूजा (फोटो साभारः Facebook)

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ में सीडी कांड के बाद ऑटो मोबाइल कारोबारी रिंकू खनूजा की खुदकुशी के बाद से ही छत्तीसगढ़ की राजनीति में हलचल शुरू हो गई थी. अब एक बार फिर फोरेंसिक एक्सपर्ट सुनंदा ढेंगे के रिंकू खनूजा की मौत पर शक जाहिर करने पर छत्तीसगढ़ की राजनीति में गर्माहट उत्पन्न हो गई है. फोरेंसिक एक्सपर्ट और दिल्ली पुलिस उपनिरीक्षक अल्का शर्मा ने रिंकू खनूजा की मौत पर शक जताते हुए कहा कि यह प्रथम दृष्टया आत्महत्या नहीं लग रही. ढेंगे ने कारोबारी रिंकू की हत्या की आशंका जताई है. वहीं दिल्ली उपनिरीक्षक ने भी रिंकू की आत्महत्या पर शक जाहिर करते हुए इस पर हत्या की आशंका जताई है.

रिंकू खनूजा की आत्महत्या का डेमो
दरअसल, रविवार को भूपेश बघेल फोरेंसिक एक्सपर्ट सुनंदा ढेंगे और दिल्ली उपनिरीक्षक के साथ घटना स्थन का मुआयना करने पहुंचे थे. जहां ढेंगे ने रिंकू के कद के बराबर वाले व्यक्ति से खुदकुशी का डेमो कराया. डेमो के दौरान रस्सी की लंबाई और स्थान का भी ध्यान रखा गया. छत की ऊंचाई 7 फीट थी. डेमो के दौरान फंदा कस पाने की स्थिति निर्मित ही नहीं हो पाई. जिसके बाद एक्पर्ट ने रिंकू की आत्महत्या पर शक जताते हुए हत्या का शक जाहिर किया. रिंकू खनूजा की आत्महत्या के डेमो के दौरान घटनास्थल पर रिंकू की पत्नी, मां और बाकी के रिश्तेदार भी मौजूद थे. जिसके बाद रिंकू की मां, पत्नी और रिश्तेदारों ने भी रिंकू की आत्हत्या पर कई सवाल उठाए. 

सीडीकांड में सीरियल किलिंग की शुरुआत
वहीं भूपेश बघेल ने रिंकू की मौत पर संदेह जाहिर करते हुए अंतिम रिपोर्ट मिलने के बाद स्थिति के साफ होने की बात कही. बघेल ने कहा कि रिंकू का परिवार डरा हुआ है. जिस तरह से मध्यप्रदेश में व्यापमं घोटाले के बाद सीरियल किलिंग हुई थी. लगता है उसी तरह अब छत्तीसगढ़ में अश्लील सीडी कांड में सीरियल किलिंग की शुरुआत हो चुकी है.

Trending news