छत्तीसगढ़: नक्सलियो से मुठभेड़ में 2 जवान घायल, रायपुर में भर्ती
Advertisement

छत्तीसगढ़: नक्सलियो से मुठभेड़ में 2 जवान घायल, रायपुर में भर्ती

सुकमा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने कहा कि कई जगहों पर सुबह से रात तक हुई मुठभेड़ में कई नक्सली भी मरे और घायल हुए हैं.

शनिवार रात घायल जवानों को रायपुर लाया गया.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली/सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार देर रात हुई मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए. सुकमा जिले के किस्टाराम थाने से स्पेशल टास्क फोर्स के जवान गश्त पर निकले थे. घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी की. इसके बाद दोनों ओर से हुई गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए. सुकमा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने कहा कि कई जगहों पर सुबह से रात तक हुई मुठभेड़ में कई नक्सली भी मरे और घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि घायल हुए जवान प्लाटून कमांडर मिलाप सोरी और आरक्षक सोढ़ी हिड़मा हैं. फायरिंग में कई नक्सली भी मारे गए हैं, जिनके शव नक्सली उठाकर ले गए. कई नक्सली घायल भी हो गए हैं.

घायल जवानों को किया एयरलिफ्ट
एसपी ने बताया कि शनिवार रात करीब दो बजे किस्टाराम गांव में वायुसेना के हेलीकॉप्टर की लैंडिग करवाई गई. घायल जवानों को यहां से रायपुर लाया गया. दोनों जवानों का इलाज रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में किया जा रहा है. जवानों की स्थिति अभी बेहतर है. उन्होंने कहा कि इसी तरह जिले के साकलेर, सालकतोंग, तोंदामरका इलाके में सुबह से शाम तक कई मुठभेड़ हुई. ये इलाके भी किस्टाराम और चिंतागुफा के सरहदी इलाके हैं. मीणा ने कहा, "सुबह आठ बजे से मुठभेड़ शुरू हुई जो अलग-अलग जगहों पर हुई. हमने बड़ी मात्रा में नक्सली सामग्री समेत कई सामान बरामद किए हैं. सूचना मिली है कि कहीं-कहीं नक्सली मारे गए हैं और कहीं-कहीं गंभीर रूप से घायल हुए हैं."

नक्सल उन्मूलन के लिए हुई थी बैठक
गौरतलब है कि बीते माह केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि नक्सलवाद तेजी से सिमट रहा है और अपनी जमीन खो रहा है. उन्होंने कहा था कि छत्तीसगढ़ में ग्रेहाउंड की तर्ज पर ब्लैक पैंथर फोर्स तैयार की जी रही है. ब्लैक पैंथर फोर्स की दो महीने से ट्रेनिंग जारी है. ये फोर्स नक्सलवाद को मुंहतोड़ जवाब देगी. राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ के मंत्रालय में एक उच्च स्तरीय बैठक भी हुई थी. इस बैठक में सीएम रमन सिंह के साथ नक्सल प्रभावित और पीएम मोदी की प्राथमिकता वाले जिलों में विकास कार्यों और नक्सलवाद उन्मूलन पर चर्चा की गई थी. बैठक में प्रदेश के गृह मंत्री रामसेवक पैकरा, डीजीपी एएन उपाध्याय, मुख्य सचिव अजय सिंह सहित पुलिस महकमे के आला अधिकारियों के साथ नक्सलियों से निपटने के लिए ठोस रणनीति पर भी चर्चा की गई.

Trending news