छत्तीसगढ़ः सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन, मुठभेड़ में मार गिराए 15 नक्सली

जवानों को 200 से ज्यादा नक्सलियों के जमावड़े की खबर मिली थी. जिसके बाद DRG, STF और CRPF की टीमें मौके की तरफ भेजी गई थीं. 

छत्तीसगढ़ः सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन, मुठभेड़ में मार गिराए 15 नक्सली
फाइल फोटो

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सल ऑपरेशन के दौरान पुलिस को बहुत बड़ी कामयाबी मिली है. नक्सल ऑपरेशन में पुलिस द्वारा 15 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया जा रहा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ सुकमा के गोलापल्ली और कोंटा इलाके के नुलकातुंग गांव में चल रही है. जिसमें पुलिस ने नक्सलियों के शव बरामद करने के साथ ही 16 से अधिक हथियार भी बरामद किये हैं. मुठभेड़ में नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टी करते हुए सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने बताया की सुकमा के नुलकातुंग गांव में चल रही मुठभेड़ में 15 नक्सली मारे गए हैं. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षबलों को 16 विदेशी हथियार भी मिले हैं.

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, मुठभेड़ में 4 जवान शहीद, 9 जख्मी

सुरक्षाबल के नुलकातुंग गांव के करीब पहुंचने पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी
मिली जानकारी के मुताबिक जवानों को 200 से ज्यादा नक्सलियों के जमावड़े की खबर मिली थी. जिसके बाद DRG, STF और CRPF की टीमें मौके की तरफ भेजी गई थीं. इस दौरान जैसे ही सुरक्षाबल नुलकातुंग गांव के करीब पहुंचा नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग शुरू की और 14 नक्सलियों को मार गिराया. 15 नक्सलियों के मारे जाने के बाद भी देर शाम तक मुठभेड़ जारी थी.

छत्‍तीसगढ़: सुकमा में नक्‍सलियों ने किया IED ब्‍लास्‍ट, CRPF का 1 जवान शहीद

पुलिस मुख्यालय स्तर पर मीडिया को इसकी पूरी जानकारी दी जायेगी
एसपी अभिषेक मीणा के मुताबिक मुठभेड़ खत्म होने में कुछ और वक्त लग सकता है. मुठभेड़ खत्म होने के बाद पुलिस मुख्यालय स्तर पर मीडिया को इसकी पूरी जानकारी दी जायेगी. बता दें नक्सल शहीदी सप्ताह में पुलिस को हाथ लगी ये बहुत बड़ी कामयाबी कही जा रही है. कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी नक्सलियों को चेतावनी दी थी कि या तो नक्सली मुख्यधारा में आ जाएं या फिर जवानों का सामना करने के लिए तैयार रहें. क्योंकि अब गोली का जवाब गोली से ही दिया जाएगा.

एक और ऑपरेशन जारी है
एंटी-नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी ने बताया कि "15 नक्सलियों को ढेर करने के अलावा एक महिला नक्सली के साथ 5 लाख का इनामी नक्सली भी गिरफ्तार किया है. हमें कैम्प में 20 से 25 नक्सलियों के होने की खबर मिली थी. सुकमा के ही आंतरिक क्षेत्रो में एक और ऑपरेशन चल रहा है."