छत्तीसगढ़: भिलाई में डेंगू ने ली पांचवी जान, महापौर ने CM रमन को लिखा पत्र

भिलाई शहर में डेंगू से हो रही मौतों और बीमारियों के लिए नगर निगम के महापौर देवेन्द्र यादव और कमिश्नर के एल चौहान के विरुद्ध सामाजिक संस्था प्रनाम के अध्यक्ष पवन केसवानी ने दो विभिन्न थानों में शिकायतें दर्ज करवाई है.

छत्तीसगढ़: भिलाई में डेंगू ने ली पांचवी जान, महापौर ने CM रमन को लिखा पत्र
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली/भिलाईः छत्तीसगढ़ में एक बार फिर डेंगू अपना कहर बरपा रहा है. दुर्ग के भिलाई नगर निगम में मंगलवार को डेंगू से पांचवी मौत हो गई है. भिलाई में इस बार डेंगू ने एक 9 साल की छात्रा की जान ली है. छात्रा की मौत के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए भिलाई महापौर देवेन्द्र यादव ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा है. महापौर ने मुख्यमंत्री रमन सिंह को बताया कि शहर में डेंगू का प्रकोप होने के बाद भी शहर में सरकार की ओर से कोई ठोस प्रयास नहीं किया गया है और न ही कोई गंभीर कदम उठाए गए हैं.

छत्तीसगढ़ में फिर बरसा डेंगू का कहर, 9 साल के बच्चे की मौत

अब तक पांच की मौत
भिलाई नगर में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. डेंगू के चलते इस साल अब तक 5 पीड़ितों की जान जा चुकी है और सैकड़ों पीड़ित अस्पतालों में भर्ती हैं. लगातार हो रही मौतों से शहर में दहशत का माहौल है. स्थानीय स्तर पर विभाग द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है और न ही रोकथाम के उपाय किये जा रहे हैं. रोकथाम के के लिए की जा रही कार्रवाई संतोषजनक नहीं है.

छत्तीसगढ़: लिफ्ट मांगना युवती को पड़ा महंगा, सड़क हादसे में हुई मौत

महापौर देवेन्द्र यादव और कमिश्नर के एल चौहान के खिलाफ शिकायत दर्ज
भिलाई शहर में डेंगू से हो रही मौतों और बीमारियों के लिए नगर निगम के महापौर देवेन्द्र यादव और कमिश्नर के एल चौहान के विरुद्ध सामाजिक संस्था प्रनाम के अध्यक्ष पवन केसवानी ने दो विभिन्न थानों में शिकायतें दर्ज करवाई है. बता दें कि पिछले साल भी डेंगू से 17 लोगो की मौत हो गई थी जिसके बाद डेंगू को कंट्रोल करने में जिला स्वास्थ विभाग और प्रशासन के पसीने छूट गए थे. वहीं पिछले साल डेंगू के चलते हुई मौतों के बाद भी जिला प्रशासन ने डेंगू से बचाव के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए हैं. (इनपुटः IANS से भी)