Gujarat and Himachal Pradesh Election Result: भूपेश के छत्तीसगढ़िया दांव ने किया कमाल, क्या Himachal में 'Chhattisgarh Model'से कांग्रेस को मिली बढ़त
topStories1rajasthan1476636

Gujarat and Himachal Pradesh Election Result: भूपेश के छत्तीसगढ़िया दांव ने किया कमाल, क्या Himachal में 'Chhattisgarh Model'से कांग्रेस को मिली बढ़त

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभी तक के कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है.बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 68 सीटें हैं.

Gujarat and Himachal Pradesh Election Result:  भूपेश के छत्तीसगढ़िया दांव ने किया कमाल, क्या Himachal में 'Chhattisgarh Model'से कांग्रेस को मिली बढ़त

Gujarat and Himachal Pradesh Election Result: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और शुरुआती रुझानों की बात करें तो इसमें कांग्रेस पार्टी ने बढ़त बना ली है और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कांग्रेस पार्टी राज्य में अपनी सरकार बना सकती है. आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल का चुनाव काफी हद तक छत्तीसगढ़ के मॉडल पर लड़ा था.भूपेश बघेल हिमाचल चुनाव में पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल थे. हालांकि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में 10 महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं, लेकिन उनकी 10 महत्वपूर्ण घोषणाओं में से तीन-चार घोषणाएं छत्तीसगढ़ के मॉडल पर आधारित थीं. 

कांग्रेस ने उठाया छत्तीसगढ़  मॉडल का मुद्दा
छत्तीसगढ़ सरकार जिस तरह गोमूत्र खरीद रही है, उसी तरह कांग्रेस पार्टी हिमाचल प्रदेश में भी इसे खरीदने की बात कर रही है. साथ ही अंग्रेजी माध्यम के सरकारी स्कूल खोलने का भी मुद्दा उठाया गया. चाहे बिजली मुफ्त करना हो या किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देना हो.कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल में इस तरह के मुद्दों को जोर-शोर से उठाया और बताया कि जिस तरह से छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने इन मुद्दों पर काम किया है और अगर हिमाचल में कांगेस की सरकार आती है तो यहां भी उसी तरह से काम किया जाएगा.

सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ सरकार के कार्यों को गिनाया
बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल के कई जनसभाओं को संबोधित किया.भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ सरकार के विकास कार्यों को गिनाते हुए कांग्रेस के लिए हिमाचल में वोट मांगे.साथ ही छत्तीसगढ़ के कई कांग्रेस विधायक हिमाचल में डेरा डाला थे.

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है और शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बहुमत हासिल कर लिया है.हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजों की बात करें तो शुरुआती रुझानों में यहां कांग्रेस आगे चल रही है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 68 सीटें हैं, जबकि गुजरात विधानसभा में 180 सीटें हैं. दोनों ही राज्य भाजपा शासित हैं.

Trending news