CG Crime News: दहेज के नाम पर प्रताड़ना, दो महिलाओं सहित 3 गिरफ्तार
Advertisement

CG Crime News: दहेज के नाम पर प्रताड़ना, दो महिलाओं सहित 3 गिरफ्तार

CG Crime News: बलौदा बाजार पुलिस ने दहेज के नाम पर प्रताड़ित करने वाली दो महिलाओं समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

CG Crime News

जितेंद्र कंवर/बलौदा बाजार: देश की सभी सरकारों का प्रयास है कि दहेज जैसी कुप्रथा (dowry abuse) देश से खत्म हो जाए.इस वजह से इसे लेकर सख्त कानून हैं. हालांकि इसके बावजूद कुछ लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. दरअसल, एक महिला ने बलौदा थाने में मामला दर्ज कराकर अपने पति, सास व ननद पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया.बलौदा पुलिस ने दहेज के नाम पर प्रताड़ित करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

MP News: 2015 में खत्म हो गई थी मान्यता, फिर भी कॉलेज ने दिए एडमिशन,अब छात्र परेशान

 

फरवरी में हुई थी पीड़िता की शादी
पीड़िता ने बलौदा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 19 फरवरी 2022 को बलौदा निवासी बृजेश देवांगन (Brijesh Dewangan, resident of Baloda) के साथ उसकी सामाजिक रीति-रिवाज से शादी हुई थी. शादी के बाद उनका पति बृजेश देवांगन, सास सावित्रीबाई देवांगन और ननद रोशनी देवांगन सभी दहेज को लेकर उसे गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देते थे.साथ ही उन्होंने मारपीट कर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया.

काउंसलिंग के बाद भी नहीं हुआ समझौता 
परिवार परामर्श केंद्र जांजगीर में काउंसलिंग (Counseling in Family Counseling Center Janjgir) हुई.हालांकि समझाइश के बाद भी पति-पत्नी के बीच कोई समझौता नहीं हुआ. जिसके बाद पीड़िता द्वारा कानूनी कार्रवाई किए जाने की बात पर बलौदा थाने में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई.

MP News: चंबल में माफिया बेखौफ! कार्रवाई करने पहुंची टीम पर ही कर दिया पथराव

आरोपियों को भेजा गया जेल 
रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बलौदा थाना प्रभारी गोपाल सतपथी (Baloda police station in-charge Gopal Satpathy) द्वारा धारा 481,22,498,506,323 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया.विवेचना के दौरान पीड़िता व गवाहों के बयान पर आरोपी बृजेश देवांगन व गायत्री बाई देवांगन, रोशनी देवांगन निवासी शक्ति बलौदा के आवास पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

Trending news