Bastar: The Naxal Story: साल 2023 की सबसे विवादित फिल्म 'द केरल स्‍टोरी' से सुर्खियां बटोरने वाली अदा शर्मा, सुदीप्‍तो सेन और विपुल शाह की तिकड़ी एक बार फिर बड़े पर्दे पर लौट आई है. एक्ट्रेस अदा शर्मा की अगली फिल्म ''बस्तर: द नक्सल स्टोरी'' का टीजर रिलीज हो चुका है. फिल्म में अदा IPS ऑफिसर नीरजा माधवन के रोल में नजर आ रही हैं जो नक्सलियों के खिलाफ युद्ध छेड़ चुकी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीजर में दिया दमदार संदेश
फिल्म के टीजर में IPS नीरजा नक्सलियों पर बात करती नजर आईं. नीरजा कहती हैं कि ''पाकिस्तान से हुए हमारे 4 युद्ध में हमारे 8 हजार 738 जवान शहीद हुए, लेकिन क्या आपको पता है कि हमारे देश के अंदर ही नक्सलियों ने हमारे 15 हजार जवानों की हत्या की है?''



JNU का भी हुआ जिक्र
इस टीजर में नीरजा जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी पर भी जिक्र करती हैं. वो कहती हैं कि बस्तर में हमारे 76 जवानों को नक्सलियों ने बड़ी क्रूरता से मारा था और तब इसका जश्न JNU में  मनाया गया था. सोचिए हमारी देश की इतनी प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी हमारे जवानों की शहादत पर जश्न मनाती है. कहां से आती है ऐसी सोच?


नीरजा कहती हैं कि बस्तर में भारत के टुकड़े करने की साजिश कर रहे हैं ये नक्सली और उनका साथ दे रहे हैं बड़े शहरों में बैठे ये लेफ्ट, लिबरल, सूडो इंटेलेक्चुअल्स. इन वामपंथियों को सड़क पर खड़ा कर सरे आम गोली मार दूंगी.. चढ़ा देना फांसी पर...


छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद कितना? 
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद सबसे बड़ी समस्या है. पिछले साल 26 अप्रैल 2023 को हुए नक्सली हमले में डीआरजी के 10 जवान शहीद हो गए थे. छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ा नक्सली हमला 6 अप्रैल 2010 को हुआ था. जिसमें 76 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले से पूरा देश दहल गया था. गृहमंत्रालय के मुताबिक 2018 से 2022 के बीच 5 साल में नक्सलियों ने 1 हजार 132 हमलों को अंजाम दिया है. सुरक्षा बलों की ओर से 398 ऑपरेशन चलाए गए जिसमें 327 नक्सलियों को ढेर किया गया है. बात 2023 की करें तो 41 नक्सल हमले छत्तीसगढ़ में हुए. छत्तीसगढ़ और झारखंड के अलावा आंध्रप्रदेश, बिहार, केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र ,ओडिशा, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल से भी नक्सलवाद पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है.