Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन घर में लगा लें ये पौधा, मां लक्ष्मी खुद चलकर आएंगी घर

Budhwar Ke Upay: बुधवार का दिन भगवान गणेश जी का दिन माना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं बुधवार के दिन घर में तुलसी का पौधा लगाने से आर्थिक तंगी दूर होती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2024, 12:26 AM IST
  • बुधवार के दिन लगाएं ये पौधा
  • घर में पौधा लगाने होगा धनलाभ
Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन घर में लगा लें ये पौधा, मां लक्ष्मी खुद चलकर आएंगी घर

नई दिल्ली: बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है. लेकिन क्या आप जानते हैं बुधवार के दिन तुलसी का पौधा लगाना बेहद शुभ माना जाता है. तुलसी का पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. तुलसी के पौधे की पूजा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती हैं. घर में तुलसी का पौधा का लगाने से कभी भी दरिद्रता नहीं आती है. ऐसे में आप घर तुलसी का पौधा लगा सकते हैं. 

बुधवार का दिन है शुभ 
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बुधवार के दिन तुलसी का पौधा लगाना बेहद शुभ माना जाता है. बुधवार के दिन तुलसी का पौधा लगाने से शुभ फल प्रदान मिलता था. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो बुधवार के दिन तुलसी का पौधा लगाएं. 

शुभ महीना 
तुलसी का पौधा लगाने का सबसे अच्छा महीना अक्टूबर का माना जाता है. अक्टूबर के महीने में तुलसी का पौधा लगाना बेहद शुभ माना जाता है. पौधा लगाने के लिए यह मौसम काफी अच्छा माना जाता है. इस समय पौधा लगाने से पौधा सूखता नहीं है. 

हरे रंग के कपड़े 
बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए. बुधवार का दिन हरे रंग का कपड़ा पहनना बेहद शुभ माना जाता है. बुधवार के दिन हरे रंग कपड़े पहनने से बुध ग्रह अच्छा होता है. बुध ग्रह अच्छा होने पर इंसान जीवन में तरक्की करता है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

ये भी पढ़ें- Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन एक रुपये के सिक्के से करें ये टोटका, घर में रहेगी बरकत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़