Prashant Kishor: पीके आज लॉन्च करेंगे जन सुराज पार्टी, क्या होगा निशान, कौन होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष, सबकुछ जानें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2455314

Prashant Kishor: पीके आज लॉन्च करेंगे जन सुराज पार्टी, क्या होगा निशान, कौन होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष, सबकुछ जानें

Prashant Kishor Party: जन सुराज का दावा है कि पूरे प्रदेश के सभी पंचायतों, प्रखंडों और जिलों से जन सुराज से जुड़े लोग पटना आ रहे हैं

प्रशांत किशोर

Prashant Kishor Party Launching: चुनावी रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर अब से थोड़ी देर बाद अपने जन सुराज आंदोलन को एक पार्टी की शक्ल देने वाले हैं. इसके लिए पीके ने काफी मेहनत की है. उन्होंने पिछले ढाई साल में 17 जिलों में करीब 5 हजार किलोमीटर की पदयात्रा निकाली है और करीब 5500 गांवों का भ्रमण किया है. अगर कहें कि पीके ने घर-घर जाकर लोगों से मुलाकात की है, तो यह गलत नहीं होगा. अब उनकी मेहनत को मूर्त रूप देने का वक्त आ गया है. आज सुबह 11 बजे से पटना के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड पर एक विशाल जलसा होने जा रहा है, जिसके मंच पर प्रशांत किशोर अपनी नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान करने वाले हैं. अब सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि प्रशांत किशोर की पार्टी का नाम क्या होगा? चुनाव चिह्न क्या होगा और राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा?

जन सुराज संगठन की तरफ से कहा गया है कि प्रशांत किशोर उपस्थिति में बिहार के सभी पंचायतों, प्रखंडों और जिलों से जन सुराज से जुड़े लोग पटना आ रहे हैं और जन सुराज अभियान को दल बनने के कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. 2 अक्टूबर 2022 से जन सुराज अभियान के तहत प्रशांत किशोर पूरे बिहार की पदयात्रा पर हैं. उनकी पदयात्रा अबतक 17 जिले में हो चुकी है. संगठन ने बताया कि अभी तक प्रशांत किशोर ने लगभग 5 हजार किमी की पदयात्रा की है और 5500 से अधिक गांवों में पैदल चलकर गए हैं. जन सुराज ने दावा किया है कि बिहार के 1 करोड़ लोग मिलकर एक राजनीतिक दल बनाने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 17 जिले, 5500 गांव, 5000 KM पदयात्रा, PK 1 करोड़ लोगों संग मिलकर रचेंगे इतिहास

जन सुराज के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए पीके की पत्नी जाह्नवी दास का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है. हाल ही में पीके ने ही पहली बार अपनी पत्नी के बरे में दुनिया को बताया था. प्रशांत किशोर ने डॉक्टर जाह्नवी दास की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी सफलता के पीछे उनकी पत्नी का बहुत बड़ा हाथ है. प्रशांत किशोर ने अपनी पत्नी का परिचय कराते हुए कहा कि दो साल तक घर से दूर रहकर काम करने का श्रेय उनकी पत्नी को जाता है, जिन्होंने पूरे घर-परिवार की जिम्मेदारी उठा रखी है. हालांकि, परिवारवाद के आरोप से बचने के लिए पीके अपनी पत्नी को शायद ही यह जिम्मेदारी दें.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news