सत्य प्रकाश/रायपुर: छत्तीसगढ़ (CG News) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने बेरोजगारी भत्ता योजना की चौथी किस्त के रूप में 1,22,625 लाभार्थियों को 31.71 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए. बता दें कि बेरोजगारी भत्ता योजना से अब तक युवाओं को 112 करोड़ रुपये से अधिक की मदद मिल चुकी है. सीएम बघेल ने युवाओं को आर्थिक और वैचारिक रूप से मजबूत बनाने और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया. उन्होंने 41 हजार पदों पर चल रही भर्तियों और अगले पांच साल में 12 से 15 लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ने के प्रयासों का जिक्र किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP News: मिनी ब्राजील के नाम से फेमस है एमपी का ये गांव, PM मोदी ने क्यों किया मन की बात में जिक्र


31.71 करोड़ रुपये की राशि हुई ट्रांसफर
बता दें कि आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना की चौथी किश्त के रूप में आज 1 लाख 22 हज़ार 625 हितग्राहियों के खाते में 31.71 करोड़ रुपये की राशि का अंतरण किया. बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत अब तक 112 करोड़ रुपये से अधिक की राशि युवाओं खाते में अंतरित की जा चुकी है. 


सीएम टीएस सिंहदेव भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े
बता दें कि सीएम हाउस में आयोजित राशि अंतरण कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल के अलावा मंत्री रविन्द्र चौबे और ताम्रध्वज साहू मौजूद रहे. वहीं, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े. राशि अंतरण के बाद युवाओं को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि युवाओं को आर्थिक और वैचारिक रूप से मजबूत बनाकर ही छत्तीसगढ़ को मजबूत बनाया जा सकता है. 


युवाओं को रोजगार देकर मुझे खुशी होगी
सीएम बघेल ने कहा कि मुझे खुशी युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देकर नहीं, बल्कि रोजगार देकर होगी. सीएम ने आगे कहा कि 41 हजार पदों पर भर्ती चल रही है. कुछ लोग जॉइन भी कर लिए हैं. बेरोजगारी भत्ता के साथ ही कौशल प्रशिक्षण भी सरकार दे रही है. अप्रैल से अब तक 6 हजार लोगों को प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए रोजगार से जोड़ा गया है. लगातार सरकार की कोशिश रोजगार दिलाने की है. आने वाले 5 सालों में 12 से 15 लाख युवाओं को रोजगार दिलाने की हमारी कोशिश होगी.