CG Board Exam: भूपेश सरकार की खास पहल, छात्रों को बोर्ड परीक्षा से संबंधित प्रश्नों का मिल रहा है जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1582516

CG Board Exam: भूपेश सरकार की खास पहल, छात्रों को बोर्ड परीक्षा से संबंधित प्रश्नों का मिल रहा है जवाब

छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षा शुरू होने वाली है. इसके लिए सरकार ने छात्रों की समस्याओं को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मण्डल का हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. जिससे छात्र और पैरेंट्स अपनी समास्याओं का समाधान ले सके.

CG Board Exam

CG Board Exam: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh government ) ने छात्रों की बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए छात्रों के लिए शानदार पहल की है. छत्तीसगढ़ सरकार ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल (Board of Secondary Education) का हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर जारी किया है. जहां पर छात्र अपनी समस्याओं का समाधान ले सकते हैं. इस हेल्पलाइन पर पहले दिन 21 फरवरी को 80 फोन कॉल आये. हेल्पलाइन में मनौवैज्ञानिक वर्षा वरवंडकर ने छात्रों द्वारा पूछे गये संबंधित प्रश्नों का समाधान दिया. 

बता दें कि इस हेल्पलाइन नंबर में मनोवैज्ञानिक वर्षा के साथ मण्डल के उप सचिव जे.के अग्रवाल और हेल्पलाइन समन्वयक प्रदीप कुमार साहू, अलका दानी, प्रीति शुक्ला और राजेन्द्र दुबे ने विद्यार्थियों द्वारा पूछी गई समस्याओं का समाधान किया. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल का हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर 18002334363 है. जिस पर रविवार और शासकीय अवकाश  के दिनों को छोड़कर प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 5.30 बजे तक विधार्थी और पैरेंट्स अपनी समस्याएं बता सकते हैं और मण्डल द्वारा उन समस्याओं का त्वरित समाधान दिया जाएगा.

बोर्ड परीक्षा तिथि
बता दें कि, छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 2023 के लिए Class 10th और 12th की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है. छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, CGBSE) इस वर्ष में इन क्लास की बोर्ड परीक्षा मार्च के महीने में आयोजित करेगा. बोर्ड परीक्षा 2 मार्च से 24 मार्च के बीच कक्षा 10 की परीक्षा के लिए आयोजित की जाएगी, वहीं कक्षा 12 की परीक्षा की तारीख 1 मार्च से 31 मार्च 2023 तक है.

परीक्षा की तैयारी में जुटा शिक्षा मंडल
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में जुट हुआ है. शिक्षा मंडल ने प्रश्नपत्रों की छपाई पूरी हो जाने के बाद समन्वय केंद्र के अधिकारियों को बुलाकर प्रश्नपत्र वितरण का काम शुरू कर दिया और समन्वय केंद्र के अधिकारी विषयवार अपनी संख्या के हिसाब से प्रश्नपत्र लिए जा रहे हैं. सभी विषयों के प्रश्नपत्र मिलने के बाद 21 फरवरी से समन्वय केंद्रों में प्रश्नपत्र पहुंच जाएंगे.

Trending news