Chhattisgarh News: राहुल गांधी के बयान पर छत्तीसगढ़ में पारा हाई, BJP ने कार्टून शेयर कर दी ये सलाह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2260340

Chhattisgarh News: राहुल गांधी के बयान पर छत्तीसगढ़ में पारा हाई, BJP ने कार्टून शेयर कर दी ये सलाह

Chhattisgarh News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक बयान को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासी पारा हाई हो गया है. राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देते हुए मीडिया संस्थानों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे. अब BJP ने उनके इस बयान को लेकर कार्टून जारी किया है और पूर्व CM भूपेश बघेल पर निशाना साधा है. 

Chhattisgarh News: राहुल गांधी के बयान पर छत्तीसगढ़ में पारा हाई, BJP ने कार्टून शेयर कर दी ये सलाह

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में इन दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक बयान सुर्खियों में है, जिसे लेकर सियासी पारा भी चढ़ा हुआ. CM विष्णु देव साय, डिप्टी CM विजय शर्मा, केबिनेट मंत्री टंक राम वर्मा के पलटवार के बाद अब BJP ने कांग्रेस पर हमला बोला है. छत्तीसगढ़ BJP ने सोशल मीडिया पर एक कार्टून जारी कर पूर्व CM भूपेश बघेल और राहुल गांधी पर निशाना साधा है. 

BJP ने बोला हमला
छत्तीसगढ़ BJP ने सोशल मीडिया पर एक कार्टून जारी करते हुए लिखा- 'शहजादे राहुल गांधी स्वयं के गिरेबान में झांककर देखिए...' इस कार्टून में राहुल गांधी कहते नजर आ रहे हैं- छत्तीसगढ़ सरकार मीडिया को 1000 करोड़ देती है! तो इसके जवाब में एक शख्स कह रहा है- देती थी... आपकी भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार! 

क्या है मामला
दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक इंटरव्यू के दौरान छत्तीसगढ़ का उदाहरण देते हुए मीडिया संस्थानों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे. उनहोंने कहा था कि भारत में मीडिया सिस्टम एक पॉलिटिकल ब्लैकमेलिंग सिस्टम है. छत्तीसगढ़ सरकार बजट से 1000 करोड़ रुपए सीधे एडवरटाइजमेंट के नाम पर मीडिया के 10%  लोगों को देती है, जो बाद में प्रेशर डालते हैं. 

CM विष्णु देव साय ने किया पलटवार
राहुल गांधी के इस बयान पर CM विष्णु देव साय ने पलटवार करते हुए कहा था- 'कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय मीडिया को ब्लैकमेलर और बिकाऊ कहा है. राहुल गांधी ने हालिया प्रसारित एक साक्षात्कार में कहा है - “हिंदुस्तान का मीडिया सिस्टम अब मीडिया सिस्टम नहीं रहा. साफ शब्दों में कहें तो मीडिया पैसा कमाने के लिए राजनीतिक रूप से ब्लैकमेलिंग करने वाली व्यवस्था है.” मैं भारतीय मीडिया संस्थानों से यह पूछता चाहता हूं कि क्या वे राहुल जी के इस घोर आपत्तिजनक बयान से सहमत हैं?'

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: विधानसभा के पोर्टल पर कंफ्यूजन! कौन हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री?

'इसके अलावा श्री गांधी ने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देकर प्रदेश और यहां के मीडिया को विशेष तौर पर अपमानित किया है. यह निंदनीय है.उन्होंने बिना किसी तथ्य के छत्तीसगढ़ सरकार पर मीडिया को एक हजार करोड़ रुपए देने की बात कही है. हम इसकी भी निंदा करते हैं. राहुल जी का यह बयान बेहद आपत्तिजनक और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर प्रहार है. यह आपातकाल वाली मानसिकता है. सभी मीडिया संस्थान को राहुल के इस बयान के विरुद्ध संज्ञान लेने की अपील करता हूं.'

डिप्टी CM ने भी किया पलटवार
राहुल गांधी के बयान पर छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM विजय शर्मा ने भी पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस का बनाया हुआ सिस्टम है. जवाहरलाल नेहरू 17 साल प्रधानमंत्री रहे, इंदिरा गांधी 15 साल प्रधानमंत्री रहीं, अभी तो पीएम मोदी को 10 साल ही पूरे हुए हैं. देश के आदिवास समाज की महिला देश की राष्ट्रपति बनी हैं. इससे पहले तो नहीं बन पाई थीं. अब तो सिस्टम सुधर रहा है. डिप्टी CM विजय शर्मा के अलावा कैबिनेट मंत्री  टंक राम वर्मा ने भी पलटवार किया है.

ये भी पढ़ें-  पहली छत्तीसगढ़िया फिल्म कौन सी है?

Trending news