छत्तीसगढ़ के मंत्री ने कैबिनेट मीटिंग में दिया इस्तीफा, CM विष्णुदेव साय को सौंपा पत्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2299447

छत्तीसगढ़ के मंत्री ने कैबिनेट मीटिंग में दिया इस्तीफा, CM विष्णुदेव साय को सौंपा पत्र

Brijmohan Agarwal Resigned: नवनिर्वाचित सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. बुधवार को रायपुर में आयोजित हुई कैबिनेट मीटिंग में उन्होंने CM विष्णु देव साय को अपना इस्तीफा पत्र सौंपा. 

छत्तीसगढ़ के मंत्री ने कैबिनेट मीटिंग में दिया इस्तीफा, CM विष्णुदेव साय को सौंपा पत्र

Brijmohan Agarwal Resigns: छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बुधवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. रायपुर में आयोजित हुई कैबिनेट मीटिंग में उन्होंने अपना मंत्री पद छोड़ते हुए इस्तीफा सौंपा. दो दिन पहले ही उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दिया था. 

बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा
बुधवार को रायपुर में आयोजित हुई CM विष्णु देव साय की कैबिनेट बैठक में प्रदेश के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री साय को अपना इस्तीफा सौंपा. इस इस्तीफे के बाद कैबिनेट ने उन्हें विदाई दी.

'भावुक क्षण'
इस्तीफा देने के बाद सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- 'मेरे लिए यह एक भावुक क्षण है और मैंने बड़े भावुक मन से इस्तीफा दिया है. केंद्रीय नेतृत्व ने मुझे देश के सदन में सांसद के रूप में भेजा है. सांसद बनने के बाद विधानसभा से मैंने इस्तीफा दिया है. मैं मेरे समर्थकों को कहना चाहता हूं कि, मैं पहले की तरह आपका मोहन बना रहूंगा.'

दो दिन पहले विधायक पद से दिया था इस्तीफा
लोकसभा चुनाव 2024 में रायपुर लोकसभा सीट से सासंद बनने के बाद 2 दिन पहले ही बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक पद से इस्तीफा दिया था.उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के घर जाकर अपना इस्तीफा दिया था. 

ये भी पढ़ें- CGPSC Mains Exam 2023: मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे डाउनलोड करें परीक्षा का प्रवेश पत्र

रायपुर से सांसद बने बृजमोहन अग्रवाल
बता दें कि बृजमोहन अग्रवाल लोकसभा चुनाव 2024 में रायपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं.  बता दें कि विधानसभा चुनाव 2023 में रायपुर दक्षिण सीट से बृजमोहन अग्रवाल विधायक बने थे. 8 बार के विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने 2024 लोकसभा चुनाव में रायपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय को 5 लाख से ज्यादा वोट से हराया है. बृजमोहन को कुल 10 लाख 50 हजार 351 वोट मिले, जबकि कांग्रेस कैंडिडेट विकास उपाध्याय को 4 लाख 75 हजार 66 वोट मिले. ऐसे में बृजमोहन अग्रवाल ने 5 लाख 75 हजार 285 वोट से कांग्रेस उम्मीदवार को शिकस्त दी. 

ये भी पढ़ें-  Ration Card: राशन कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर! 30 जून से पहले करा लें ये छोटा-सा काम, वरना नहीं मिलेगा राशन

 

Trending news