CGPSC Scam: पीएससी घोटाले में EOW ने दर्ज किया केस, टामन सोनवानी समेत कई नेताओं पर FIR
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2099259

CGPSC Scam: पीएससी घोटाले में EOW ने दर्ज किया केस, टामन सोनवानी समेत कई नेताओं पर FIR

Chhattisgarh CGPSC Scam Case: छत्तीसगढ़ पीएससी घोटाले में आज ईओडब्ल्यू ने केस दर्ज कर लिया है. बुधवार को EOW ने घोटाले में फंसे पूर्व चेयरमेन तमन सोनवानी, पूर्व सचिव जीवन किशोर ध्रुव समेत अन्य अधिकारियों और नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है.

 

CGPSC Scam: पीएससी घोटाले में  EOW ने दर्ज किया केस, टामन सोनवानी समेत कई नेताओं पर FIR

Chhattisgarh CGPSC Scam Case: छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि बहुचर्चित छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) घोटाले में ईओडब्ल्यू ने केस दर्ज कर लिया है. बुधवार को पूर्व चेयरमैन टामन सोनवानी, जीवन किशोर ध्रुव सहित कई कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. 

PSC में परिवार वालों के चयन का आरोप
मामले में आरोप है कि इन सभी ने पद पर रहते हुए अपने बेटों और परिवार के सदस्यों को बड़े पदों पर चयनित कराया था. बीजेपी ने इस मामले को चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाया था. इस मामले को बीजेपी ने अपने आरोप पत्र में भी शामिल किया था. विधानसभा सत्र के दौरान भी पीएससी घोटाले का मुद्दा सदन में उठा था. इस मामले में रिश्तेदारों को नौकरी देने से लेकर परीक्षा में गड़बड़ी, धोखाधड़ी, रिजल्ट में गड़बड़ी जैसे पक्षपात के आरोप लगे हैं.

171 पदों के लिए हुई थी भर्ती परीक्षा
सीजीपीएससी परीक्षा 2021 में 171 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. प्री-परीक्षा 13 फरवरी 2022 को आयोजित की गई थी. इसमें 2 हजार 565 पास हुए. इसके बाद 26, 27, 28 और 29 मई 2022 को आयोजित मुख्य परीक्षा में 509 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए.  इंटरव्यू  के बाद 11 मई 2023 को 170 अभ्यर्थियों की चयन सूची जारी की गई.

ननकीराम कंवर ने हाईकोर्ट में दायर की है याचिका
बता दें कि पूर्व गृह मंत्री और रामपुर से विधायक ननकीराम कंवर ने हाईकोर्ट में पीएससी में चयनित अधिकारियों के रिश्तेदारों की सूची दी थी. इसके बाद कांग्रेस ने उन पुराने अफसरों और नेताओं की सूची भी सामने रखी है जिनके रिश्तेदारों का चयन किया गया है. इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें: Bhilai News: ओमान में बंधक भिलाई की लड़की को सरकार ने छुड़ाया, CM साय ने दी जानकारी, गृहमंत्री ने किया फोन

छत्तीसगढ़ विधानसभा में गूंजा पीएससी घोटाला
सीजी पीएससी घोटाले का मुद्दा छत्तीसगढ़ विधानसभा में भी गूंजा. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने विधानसभा में जानकारी देते हुए बताया कि सीजीपीएससी के खिलाफ साल 2021 से 23 नवंबर तक 48 शिकायतें मिली हैं. इन शिकायतों में भर्ती में अनियमितता, बेटे-बेटियों और रिश्तेदारों को फर्जी तरीके से भर्ती करने के आरोप लगाए गए हैं. 

गुनहगार बचेंगे नहीं- सीएम विष्णुदेव साय
सीजीपीएससी घोटाले को लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि 'आज CGPSC महाघोटाले के आरोपी पूर्व अधिकारियों एवं नेताओं पर EOW ने FIR दर्ज कर दी है. इस महाघोटाले में अपने भविष्य की बलि देने वाले मेरे सभी बच्चों को आश्वस्त करता हूं कि आपके साथ हुए अन्याय का हिसाब होगा. गुनहगार बचेंगे नहीं, हम आपकी प्रतिभा का सौदा करने वालों को उनके अंजाम तक पहुंचा कर रहेंगे'.

 

 

 

 

Trending news