CG Monsoon Session: छत्तीसगढ़ विधानसभा का आखिरी सत्र 18 जुलाई से, जानिए क्यों खास रहेगा यह सेशन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1736657

CG Monsoon Session: छत्तीसगढ़ विधानसभा का आखिरी सत्र 18 जुलाई से, जानिए क्यों खास रहेगा यह सेशन

Chhattisgarh Vidhansabha Monsoon session: राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन की मुहर लगने के बाद छत्तीसगढ़ की विधानसभा का मानसून सत्र 18 जुलाई से 21 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा.

Chhattisgarh Legislative Assembly Session

Chhattisgarh Legislative Assembly Session: छत्तीसगढ़ (CG News) विधानसभा का मानसून सत्र (Chhattisgarh Vidhansabha Monsoon session) आधिकारिक रूप से 18 से 21 जुलाई तक के लिए निर्धारित किया गया है. राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है और विधानसभा सचिवालय ने सत्र को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है. यह सत्र, जो चार दिनों तक चलेगा उसमें सरकार के तीसरे पूरक पेश किया जाएंगे. साथ ही इस मानसून सत्र में विधायकों को ऑनलाइन सवाल करने का अवसर मिलेगा. 

जानिए क्यों खास होगा यह सत्र
इसके अलावा सत्र के दौरान विशिष्ट विधायकों व पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा. बता दें कि राज्य की पांचवीं विधानसभा के अंतिम सत्र के रूप में, आगामी मानसून सत्र में चुनावी वर्ष को देखते हुए सरकार की आकर्षक घोषणाओं और पिछले सत्र की तरह सरकार को घेरने के विपक्ष के जोरदार प्रयासों दोनों का गवाह बनने की उम्मीद है. इसलिए छत्तीसगढ़ विधानसभा का यह आखिरी सत्र बेहद खास होगा.

Chhattisgarh Seat Analysis: 4 चुनाव में 2 बार BJP तो 2 बार कांग्रेस! बीजापुर अब किसे देगा मौका? समझें जिले का समीकरण

कम से कम 10 दिन का हो मानसून सत्र: नेता प्रतिपक्ष
विधानसभा का प्रस्तावित मानसून सत्र जुलाई में चार दिनों के लिए निर्धारित है. बता दें कि इसी को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने विधानसभा में मानसून सत्र की अवधि कम से कम 10 दिन करने की मांग की है. विधानसभा अध्यक्ष और सरकार को संबोधित एक पत्र में, चंदेल ने विधायकों को अपनी बातों और विचारों को व्यक्त करने के लिए उपलब्ध सीमित समय पर प्रकाश डाला. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सभी विधायक प्रभावी ढंग से अपनी राय रखने की इच्छा रखते हैं. मानसून सत्र के महत्व पर जोर देते हुए, चंदेल ने विधानसभा अध्यक्ष और सरकार से अपील की कि क्षेत्रीय मुद्दों और राज्य के महत्वपूर्ण मामलों पर व्यापक चर्चा सुनिश्चित करने के लिए इसकी अवधि बढ़ाई जाए.

Trending news