Chhattisgarh IED Blast  News: छत्तीसगढ़ के सुकमा सिलगेर इलाके में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट करने की खबर मिली है. जवानों के मूवमेंट के बीच नक्सलियों ने ब्लास्ट कर दिया. नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट से ट्रक को निशाना बनाया है. ब्लास्ट के चलते कई जवानों के घायल एवं दो जवानों के शहीद होने की सूचना मिली है. एसपी किरण चव्हाण ने घटना की पुष्टि की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CGBSE Result: छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं का रि-कैलकुलेशन-रि-इवैल्युएशन का परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट


मिली जानकारी के अनुसार, थाना जगरगुंडा क्षेत्रान्तर्गत कैम्प सिलगेर से 201 कोबरा वाहिनी के एडवांस पार्टी का मूवमेंट आरओपी ड्यूटी के दौरान ट्रक एवं मोटर साइकिल से कैम्प टेकलगुडेम की ओर था. कैम्प सिलगेर से टेकलगुडेम जाने के रास्ते में नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नियत से आईईडी प्लांट किया गया था. मूवमेंट के दौरान आज करीबन 15:00 बजे आईईडी की चपेट में 201 कोबरा वाहिनी का एक ट्रक आया. जिसमें चालक एवं सहचालक जवान मौके पर शहीद हो गए एवं बाकी सभी जवान सुरक्षित हैं. ब्लास्ट में शहीद हुए जवानों के नाम विष्णु आर एवं शैलेन्द्र बताए जा रहे हैं. शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को घटनास्थल से निकाला जा रहा है.


शहादत पर सीएम साय ने जताया दुख
सुकमा में 2 जवानों की शहादत के मसले पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया. सीएम साय ने लिखा, "सुकमा जिले के टेकलगुडेम में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में 2 कोबरा जवानों के निधन की दुखद खबर आ रही है. ईश्वर से दिवंगत जवानों की आत्मा की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं. बस्तर में चल रहे नक्सल उन्मूलन अभियान से नक्सली हताश हैं और विचलित होकर ऐसी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं. जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, नक्सलवाद के खात्मे तक हम चुप नहीं बैठेंगे."


धमतरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
वहीं, धमतरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. ओडिशा की सीमा से लगे आमझर और मुहकोट के जंगलों में हुई मुठभेड़. दोनों तरफ से कई राउंड की फायरिंग हुई. माओवादियों के घायल होने की खबर. एसपी आंजनेय वैष्णव ने की पुष्टि.