CG: एक्शन में CM बघेल के मंत्री, सदन से ही अधिकारी को कर दिया निलंबित
Advertisement

CG: एक्शन में CM बघेल के मंत्री, सदन से ही अधिकारी को कर दिया निलंबित

सीएम बघेल के वनमंत्री मोहम्मद अकबर ने सदन से ही वन विभाग के अधिकारी को निलंबित कर दिया. बताया जा रहा है कि एक मामले में गड़बड़ी की बात सामने आई थी, जिसमें मंत्री गड़बड़ी की बात स्वीकार करते हुए एक्शन लिया. 

CG: एक्शन में CM बघेल के मंत्री, सदन से ही अधिकारी को कर दिया निलंबित

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र की शुरुआत आज भी हंगामेदार रही, लेकिन बघेल सरकार के वन मंत्री मोहम्मद अकबर एक्शन में नजर आए. सदन में वनमंत्री मोहम्मद अकबर वन विभाग के एक अधिकारी को निलंबित करने की घोषणा की है. बताया जा रहा है कि मामला अनियमितता के मामले से जुड़ा हुआ है. जिस पर मंत्री ने कार्रवाई की है. 

नेता प्रतिपक्ष ने उठाया था मुद्दा 
बताया जा रहा है कि वन मंडल बिलासपुर में कैंपा के जरिए किए गए कार्यों में अनियमितता का मामला ध्यानाकर्षण में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने उठाया था. उन्होंने बिलासपुर वन मंडल में कैंपा के माध्यम से होने वाले कार्यों में अनियमितता पर सदना का ध्यान आकर्षित कराया था. जिस पर वन मंत्री ने तुरंत अधिकारी को निलंबित करने के आदेश देते हुए जांच की बात कही है.

नेता प्रतिपक्ष ने कामों में गड़बड़ी का लगाया आरोप 
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कैम्पा के माध्यम से होने कार्यों में बड़ी गड़बड़ी की गई है. मजदूरों के भुगतान में अनियमितता बरती गई, जिससे मजदूरों को उनका पैसा नहीं मिल सका. इस पूरे मामले में गड़बड़ी हुई है. जिस पर सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए.''

मंत्री ने स्वीकारी गड़बड़ी की बात 
नेता प्रतिपक्ष के ध्यानआकर्षण पर छत्तीसगढ़ के वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने गड़बड़ी की बात स्वीकार की, उन्होंने कहा कि इस मामले में गड़बड़ी हुई है. इसलिए वन मंत्री अकबर ने एक अधिकारी को निलंबित करने की घोषणा की है. इसके अलावा उन्होंने मामले में शामिल बाकी के अधिकारियों के खिलाफ जांच कराए जाने की बात कही है. 

सत्र हंगामेदार 
बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज भी सत्र की शुरुआत हंगामेदार रही, विपक्षी विधायकों ने प्रदेश के कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने का काम किया, जिससे सदन हंगामेदार रहा. इससे पहले भी सत्र में विपक्ष और सत्ता पक्ष कई मुद्दो को लेकर आमने-सामने आ चुके हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news