CG की 6 साल की अमायरा ने बनाया गिनीज बुक रिकॉर्ड, 1 मिनट में बताया 61 देशों का नाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1270598

CG की 6 साल की अमायरा ने बनाया गिनीज बुक रिकॉर्ड, 1 मिनट में बताया 61 देशों का नाम

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रहने वाली 6 साल की अमायरा ने गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. अमायरा ने महज एक मिनट में 61 देशों का नाम बताकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उसकी इस उपलब्धि पर उसे सभी लोग बधाई दे रही हैं. 

CG की 6 साल की अमायरा ने बनाया गिनीज बुक रिकॉर्ड, 1 मिनट में बताया 61 देशों का नाम

रायपुर। कहते हैं प्रतिभा बचपन से ही दिखने लगती है. छत्तीसगढ़ की ऐसी ही एक प्रतिभा की चर्चा आज पूरे देश में हो रही है. क्योंकि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रहने वाली पांच साल की बच्ची ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का कमाल कर दिखाया है. जिसे सुनकर हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है और उसकी काबिलियत देखकर हैरान रह जाता है. क्योंकि रायपुर की रहने वाली 6 साल की अमायरा अग्रवाल ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दजकराया है. 

1 मिनट में बता देती है 61 देशों के नाम 
रायपुर में रहने वाली 6 साल की अमायरा अग्रवाल का दिमाग बहुत तेज है, अमायरा महज 1 मिनट में 61 देशों के नाम बता सकती हैं. खास बात यह है कि अमायरा पासपोर्ट देखकर पहचान लेती हैं कि पासपोर्ट किस देश का है, महज एक मिनट में अमायरा पासपोर्ट देखकर 61 देशों के नाम बता सकती हैं. जिसके बाद उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. इस उपलब्धि के साथ ही यह बच्ची सबसे कम उम्र की रिकॉर्ड होल्डर भी बन गई है. 

इस तरह करवाई तैयारी 
अमायरा की मां ने बताया कि वह फिलहाल केजी-2 में पढ़ाई कर रही है. लेकिन अमायरा को नई-नई चीजें सीखना पसंद है, यही देखकर अमायरा को वर्ल्ड रिकॉर्ड की तैयारी करवाई, तीन महीने की तैयारी के बाद अमायरा ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया है. उसकी इस उपलब्धि पर पूरा परिवार खुश है. 

देशभर के बच्चों में हुआ था कंपटीशन
6 साल की अमायरा अग्रवाल छत्तीसगढ़ की पहली ऐसी बच्ची है, जिसने इतनी छोटी सी उम्र में ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर बनने का रिकॉर्ड बनाया है. बता दें कि अमायरा कंपटीशन देश के प्रतिभाशाली बच्चों में था. जिसमें अमायरा सफल रही. कंपटीशन के दौरान अमायरा ने एक मिनट में 61 देशों के नाम पासपोर्ट देखकर फटाफट बता दिया. जिसे सुनकर सब हैरान रह गए. अमायरा की इस उपलब्धि पर प्रदेशभर से उसे बधाइयां मिल रही हैं. 

ये भी पढ़ेंः बच्चों ने रोते हुए कमिश्नर से लगाई गुहार, जवाब सुनते ही लौट आई चेहरे की मुस्कान

WATCH LIVE TV

Trending news