Baloda Bazar News: किसान के घर सीएम बघेल ने खाया पितर भात, बोले- मोरो घर के नेवता हेवे हमरो घर आहू
Advertisement

Baloda Bazar News: किसान के घर सीएम बघेल ने खाया पितर भात, बोले- मोरो घर के नेवता हेवे हमरो घर आहू

सीएम बघेल ने पुरषोत्तम के यहां उनके दिवंगत माता स्वर्गीय गनेशी बाई व पिता स्वर्गीय भगवानी राम के नवमीं पितर मिलन के अवसर पर यहां उनके निवास पहुंचे थे.वे यहां जमीन पर बैठकर पीढ़हा के ऊपर फुलकास की थाली से भोजन का आनन्द लिए.

CM Baghel

बलौदाबाजार: पितृ नवमी के अवसर पर सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ग्राम कुसुमकसा में किसान पुरुषोत्तम जीराम के घर पहुंचे और स्नेहपूर्वक भोजन किया. जब मुख्यमंत्री पुरुषोत्तम जीराम के घर पहुंचे तो घर के लोगों ने मुख्यमंत्री का घर के देवरावठी में चौक पूरकर जोड़ा कलश जलाकर पीढ़हा में खडे़कर ओरछा उतारकर घर में प्रवेश कराया. बता दें कि मुख्यमंत्री के घर में प्रवेश करते ही परिवार में एक अलग ही माहौल बन गया.

सीएम ने जीभर कर भोजन किया
घर में मुख्यमंत्री के आने से परिवार के सभी सदस्यों के चेहरों पर खूबसूरत मुस्कान और खुशी साफ नजर आ रही थी. जब मुख्यमंत्री को खाना परोसा गया तो छत्तीसगढ़ी व्यंजनों से भरी थाली देखकर उन्होंने जीभर कर भोजन किया. पुरुषोत्तम जीराम की पत्नी सावित्रीबाई ने भोजन परोसा.मुख्यमंत्री की थाली में तोरई, बरबटी, प्याज भाजी, लालभाजी, कोचई पत्ता कढ़ी, पूड़ी, बड़ा, खीर, चावल- दाल, टमाटर चटनी तवा रोटी, अइरसा, खुरमी सलोनी, पापड़ परोसा गया.

Chhattisgarh में मंडराया पेट्रोल-डीजल का संकट,बात नहीं बनी तो हो सकते हैं हालात खराब

मुख्यमंत्री ने पुरषोत्तम के यहां उनके दिवंगत माता स्वर्गीय गनेशी बाई व पिता स्वर्गीय भगवानी राम के नवमीं पितर मिलन के अवसर पर यहां उनके निवास पहुंचे थे.वे यहां जमीन पर बैठकर पीढ़हा के ऊपर फुलकास की थाली से भोजन का आनन्द लिए.मुख्यमंत्री ने ठेठ छत्तीसगढ़ी अंदाज में भोजन ग्रहण किया.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मोला अतक बढ़िया भात साग खवाय हव. मोला अपन गांव अउ घर के सुरता आगे. गांव के साग भात बने सुहाथे.मोला तुंहर इहां पितर खाय के भाग मिलिस.मेहा ओ दाई अउ ददा ल परनाम करत हव.ये बात ल सुनके सावित्री बाई कहिस आज मुख्यमंत्री ह हमर गरीब के कुटिया म आके हमर घर खाना खाय हो हमन ल अबड़ सुग्घर लागथे. हमर अबड़ जनिक भाग के मुख्यमंत्री ल भात साग परोसे के मौका मिलिस. मुख्यमंत्री ने इस दौरान घर वालों से बात कर हाल चाल जाना.मुख्यमंत्री ने कहा मोरो घर के नेवता हेवे हमरो घर आहू.

Trending news