Durg News: यात्री बस में मची हलचल, मिला 21 किलो सोना; जानिए कहां से आया?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1694895

Durg News: यात्री बस में मची हलचल, मिला 21 किलो सोना; जानिए कहां से आया?

chhattisgarh news: रायपुर से दुर्ग होते हुए बस के माध्यम से21 किलो सोना मुंबई भेजा जा रहा था. जिसे पुलिस ने बस कंडक्टर की सतर्कता से पकड़ लिया है. व्यापारी के द्वारा सोना के दस्तावेज देने के बाद उसे वापस कर दिया गया है. 

Durg News: यात्री बस में मची हलचल, मिला 21 किलो सोना; जानिए कहां से आया?

हितेश शर्मा/दुर्ग: जिले में इन दिनों तस्कर नए-नए तरीके से तस्करी (smuggling) कर रहे हैं. इसी कड़ी में रायपुर के एक सराफा व्यापारी (bullion dealer) द्वारा अलग-अलग स्थानों पर बस और कोरियर के माध्यम से करीब 21 किलो सोना मुंबई (mumbai) भेजा जा रहा था. लेकिन दुर्ग पुलिस और बस के कंडक्टर की सतर्कता से सोना बरामद कर लिया गया.

जानिए मामला
दुर्ग पुलिस के द्वारा जिले में एंट्रेंस के साथ दूसरे जिलों से और दीगर राज्यों से आने वाली बसों की चेकिंग की जा रही थी. दुर्ग के नया बस स्टैंड में पुलिस की टीम लगी हुई थी. इसी दौरान रायपुर से मुंबई जाने वाली निजी ट्रेवल्स की एक बस दुर्ग के बस स्टैंड में आकर रुकी. जिसके बाद कंडक्टर बस ने जाने वाले कुरियर और पार्सल को रजिस्टर में नोट कर रहा था. तभी उसकी नजर भारी-भारी 7 डिब्बों पर पड़ी है, जिनका वजन लगभग 21 किलो था. उसने तत्काल उस भारी डिब्बों को उठाकर देखा उसे कुछ शक हुआ, उसने तत्काल सिटी कोतवाली थाने में संपर्क किया और बताया कि बस में कुरियर के माध्यम से भारी चीजों के साथ डिब्बे मुंबई जा रहे हैं.

जानिए क्या कहा व्यापारी ने
दुर्ग पुलिस ने चेकिंग टीम जो बस स्टैंड में ही रहकर चेकिंग की ही थी. तत्काल उक्त बस के अंदर चली गई सभी डिब्बो को कोतवाली थाने में लाया गया, जांच की गई और जिस व्यक्ति के द्वारा भेजा जा रहा था, उस व्यक्ति को संपर्क कर बुलाया गया, पूछताछ करने पर उसने बताया कि 21 किलो सोना वह कोरियर के माध्यम से बस के जरिए मुंबई भेज रहा था. जिसके बाद पुलिस में संबंधित व्यक्ति से दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा, संबंधित व्यक्ति ने सारे दस्तावेज पेश कर दिए. दस्तावेज की जांच पड़ताल करने के बाद पुलिस ने 21 किलो सोने को संबंधित व्यक्ति को वापस कर दिया और उसे समझाइश भी दी कि इतनी भारी मात्रा में इतना महंगा सामान बस के माध्यम से कुरियर ना किया जाए.

जानिए क्या कहा एसपी ने
इस पूरे मामले पर एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया की रायपुर से मुंबई बस के माध्यम से व्यापारी के द्वारा सोना भेजा जा रहा था. दुर्ग बस स्टैंड में रूटीन चैकअप किया जा रहा था. उसी समय दो युवकों के पास से सात डिब्बो में 21 किलो सोना जप्त किया गया. मालिक के द्वारा सोने का दस्तावेज प्रस्तुत करने पर सभी सोना मालिक को वापस कर दिया गया और व्यपारी को समझाइश भी दी गई है.

ये भी पढ़ेंः MP News: पैकेट में 8 ग्राम कम निकला काजू और पिस्ता, शख्य ने यहां कर दी शिकायत; जानिए फिर क्या हुआ?

Trending news