Chhattisgarh News: नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जगदलपुर में पलटी CRPF जवानों की बस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2181386

Chhattisgarh News: नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जगदलपुर में पलटी CRPF जवानों की बस

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच तीन बार रूक-रूककर मुठभेड़ हुई. वहीं, जगदलपुर में CRPF जवानों की बस पलट गई. इस हादसे में 12 जवान घायल हुए हैं.

Chhattisgarh News: नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जगदलपुर में पलटी CRPF जवानों की बस

Narayanpur/ Jagdalpur News: नारायणपुर जिले में अबूझमाड़ के जंगलों में शनिवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने रूक-रुक तीन बार पुलिस टीम पर हमला किया. इसके जवाब में पुलिस की कार्रवाई से डरकर नक्सली भाग गए. इसके अलावा जगदलपुर में CRPF जवानों की बस पलट गई. 

अबूझमाड़ के जंगलों में पुलिस-नक्सली मुठभेड़
नारायणपुर जिला पुलिस को अबूझमाड़ के गारपा और पागुड़ के जंगलों में नक्सलियों के जमावड़े की जानकारी मिली थी. इस जानकारी के आधार पर DRG और बस्तर फायटर की संयुक्त टीम ASP राबिंसन गुरिया के नेतृत्व ने सर्च ऑपरेशन पर निकली थी. सर्च ऑपरेशन के दौरान गारपा और पागुड़ के बीच बिनगुंडा कोरोनार के जंगलों में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके जवाब में पुलिस टीम ने भी फायरिंग की.

रूक-रूक कर 3 बार फायरिंग
पुलिस टीम के आगे बढ़ने पर नक्सलियों ने 3 बार रूक-रूक कर फायरिंग की. करीब 4 घंटे तक जारी रही इस मुठभेड़ में जब नक्सलियों ने पुलिस को भारी पड़ते देखा तो मौके से भाग गए. 

5 किलो IED बम बरामद
नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए घटना स्थल पर 5 किलो का IED बम रखा था, जिसे पुलिस ने सुरक्षित निष्क्रिय कर दिया. इसके बाद पुलिस टीम सकुशल मुख्यालय पहुंची.

जगदलपुर में पलटी CRPF जवानों की बस 
जगदलपुर के रतेंगा में शनिवार को CRPF जवानों की बस पलट गई. इस हादसे में  12 जवान घायल हुए हैं, जिनमें से 8 जवानों को ज्यादा चोट आई है. इन 8 जवानों का इलाज डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में जारी है, जबकि 4 जवानों का इलाज लोहंडीगुड़ा में हो रहा है. जानकारी के मुताबिक जवान लोहांडीगुड़ा से कोंडागांव स्थित कंपनी हेडक्वॉर्टर जा रहे थे. 

CM विष्णु देव साय ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना
इस हादसे पर CM विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने X पर लिखा- जगदलपुर से कोंडागांव जा रही सीआरपीएफ जवानों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुःखद खबर प्राप्त हुई. हादसे में घायल 12 जवानों और बस ड्राइवर की उचित चिकित्सा के निर्देश दिए हैं. मैं ईश्वर से सबके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

इनपुट- नारायणपुर से हेमंत संचेती की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  IT Raid: दुर्ग में IT की रेड, अमर इंफ्रास्ट्रक्चर के ठिकानों पर पहुंचे अधिकारी

Trending news