Chhattisgarh News: जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, फिर एक साथ मारे गए इतने नक्सली
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2318691

Chhattisgarh News: जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, फिर एक साथ मारे गए इतने नक्सली

Naxal Encounter in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है.

 

Chhattisgarh News: जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, फिर एक साथ मारे गए इतने नक्सली

Naxal Encounter in Chhattisgarh:  छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर के अबूझमाड़ में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में अब तक पांच नक्सली मारे गए हैं. वहीं कई माओवादियों के घायल होने और माओवादी कैंप से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद होने की भी खबर है. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी.उन्होंने बताया कि मुठभेड़ अबूझमाड़ के कोहकामेटा थाना क्षेत्र के जंगलों में उस समय हुई जब सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर थी. इसमें एसटीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी की टीम लगातार अबूझमाड़ के जंगलों में तलाशी अभियान चला रही है.

सुरक्षाबलों द्वारा जारी है सर्च ऑपरेशन
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों के सुरक्षित होने की खबर है. जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने रविवार को अभियान शुरू किया था. आज नक्सलियों और संयुक्त पुलिस पार्टी के बीच कई बार मुठभेड़ हुई. इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी है. यह घटना कोहकामेटा थाना क्षेत्र की है. अभियान में अब तक पांच नक्सलियों के मारे जाने की खबर है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: अबूझमाड़ के जंगल में हुई मुठभेड़, 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर

 

इससे पहले 8 नक्सली मारे गए थे
इससे पहले भी अबूझमाड़ के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों (Naxal Encounter) के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में पुलिस ने 8 नक्सलियों को मार गिराया था और 8 हथियार भी बरामद किए थे. मुठभेड़ में दंतेवाड़ा डीआरजी और एसटीएफ के जवानों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया था, जबकि नारायणपुर डीआरजी और एसटीएफ ने 2 नक्सलियों को मार गिराया था. यह मुठभेड़ दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले के सीमावर्ती इलाके में हुई थी. इसकी पुष्टि एएसपी आरके बर्मन ने की थी.

सर्च ऑपरेशन पर निकली थी टीम
दरअसल, नारायणपुर बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाके में प्लाटून नंबर 16 और इंद्रावती एरिया कमेटी के नक्सलियों की सूचना पर नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले के डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के साथ एसटीएफ की टीमें सर्च ऑपरेशन पर निकली थीं. जिसके बाद 23 मई को नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी थी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी नक्सलियों पर फायरिंग की थी. इस मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए और 10-12 घायल हो गए थे. मौके से हथियार भी बरामद किए गए थे.

 

Trending news