Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में साइबर ठगों की पैठ बढ़ती जा रही है. इस बीच राजधानी रायपुर से पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले 7 ठगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से महंगी गाड़ियों के साथ ही 600 सिम और 500 से ज्यादा बैंक खाते मिले हैं. पुलिस ने सभी बैंक खातों को फिलहाल सील कर दिया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी लोगों को लालच में फंसा कर पूरा बैक अकाउंट खाली कर देते थे. इसके लिए उन्होंने ठगों की पूरी टीम बना रखी थी, जिन्हें मोटी रकम भी मिलती थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे हुआ ठगी का पर्दाफाश
साइबर ठगी की शिकार बनी श्वेता मेहरा ने साइबर पुलिस को उसके साथ हुई 30 लाख की ठगी के बारे में जानकारी दी थी. श्वेता मेहरा ने पुलिस को बताया कि साइबर ठग ने उसे गूगल रिव्यू टास्क के बहाने पार्ट टाइम जॉब का लालच दिया और फिर कई किश्तों में उससे पैसों की ठगी कर ली. महिला के शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ.


महंगे शौक ने बनाया ठग
पुलिस को भिलाई के पचपेड़ी से पकड़े गए ठग 'प्रेम चंद्राकर' से पूछताछ में पता चला कि उसके काफी मंहगे शौक थे. प्रेम चंद्राकर ने ठगी के पैसों से महंगी कार, महंगे फोन और लग्जरी घर बना रखे थे. इसके साथ ही वो अपने शौक पूरे करने के लिए हवाई जहाज से सफर किया करता था. ठगों से पूछताछ में साइबर रेंज थाने के अफसरों को पता चला कि अपराधी ठगी के पैसे से महंगी शराब और अय्याशी भी किया करता था. अब छत्तीसगढ़ पुलिस ठग प्रेम चंद्राकर के पास से मिली संपत्ती को अटैच करने की तैयारी कर रही है.  


साइबर ठगों ने कई लोगों को बनया अपना शिकार
जानकारी के मतुाबिक इन ठगों का शिकार केवल श्वेता मेहरा ही नहीं बल्की कई लोग भी बने. पुलिस ने अधिकारियों ने बताया  कि गिरोह ने कई अन्य लोगों को अपना शिकार बनाया. श्वेता मेहरा की तरह ही इन ठगों ने रश्मि को भी अपना शिकार बनाया और उसके बैंक खाते में 88 लाख रुपए उड़ा लिए. इसके अलावा इसी तरह मयूर लखतरिया से इन ठगों ने शेयर ट्रेडिंग के बहाने 6 लाख की ठगी की.


ये भी पढ़ें-  इंदौर में माता रानी का अनोखा मंदिर, यहां मन्नत मांगे बिना पूरी नहीं होती पूजा


और ठगों की होगी गिरफ्तारी
ठगी के इस मामले को लेकर साइबर थाना रेंज के प्रभारी मनोज नायक का कहना है कि इन मामलों में उच्च अधिकारियों के निर्देश पर जांच चल रही है. जल्द ही कई और ठगों को गिरफ्तार किया जाएगा.


ये भी पढ़ें-  11 या 12 अक्टूबर कब मनाया जाएगा दशहरा? जानें विजयादशमी की सही तारीख और इसका धार्मिक महत्व


छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड