Hasdeo Aranya: विरोधियों के समर्थन में टीएस सिंहदेव का बयान, सीएम बघेल ने दी ये प्रतिक्रिया
Advertisement

Hasdeo Aranya: विरोधियों के समर्थन में टीएस सिंहदेव का बयान, सीएम बघेल ने दी ये प्रतिक्रिया

Hasdeo Aranya: हसदेव अरण्य को लेकर प्रदेश में विरोध जारी है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (ts singhdeo) हसदेव में विरोध कर रहे लोगों के समर्थन में बयान दिया, जिसपर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने प्रतिक्रिया दी है.

Hasdeo Aranya: विरोधियों के समर्थन में टीएस सिंहदेव का बयान, सीएम बघेल ने दी ये प्रतिक्रिया

रायपुर: हसदेव अरण्य (Hasdeo Aranya) के परसा कोल ब्लॉक में कोयला खनन को लेकर लगातार विरोध और सियासत जारी है. विरोध कर रहे लोगों के पक्ष में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (ts singhdeo) हसदेव ने एक बयान दिया, जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने भी प्रतिक्रिया दी है. वहीं बीजेपी ने भी टीएस सिंहदेव के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हसदेव बचाना है तो इस्तीफा देकर आएं और हसदेव की लड़ाई का हिस्सा बनें.

'पहली गोली और डंडा मैं ही खाऊंगा'
बता दें सोमवार को टीएस सिंहदेव परसा कोल ब्लॉक के घाटबर्रा-हरिहरपुर जंगल पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा कि मेरी राय से नहीं, किसी और के राय से नहीं बल्कि आप निर्णय लें. जब तक आप एकजुट नहीं होंगे. मेरा कुछ भी बोलना सही नहीं रहेगा. आपको परेशान किया जायेगा तो आप निश्चिंत रहिये मैं लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ खड़ा हूं. चाहे गोली चले या डंडा, पहली गोली और डंडा मैं ही खाऊंगा...।

जो गोली चलाएगा उसपर ही गोली चल जाएगी
मंगलवार को सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि टीएस सिंहदेव सरकार के वरिष्ठ मंत्री हैं और उस क्षेत्र के विधायक हैं. अगर वो नहीं चाहेंगे तो पेड़ क्या एक डंगला (डाल) भी नहीं कटेगी. बाबा साहब का बयान आया है कि पहली गोली मुझे लगेगी. गोली चलने की नौबत ही नहीं आएगी, जो गोली चलाएगा पहले उन पर ही गोली चल जाएगी.

इस्तीफा देकर हसदेव की लड़ाई का हिस्सा बनें
हसदेव मामले पर टीएस सिंहदेव के बयान पर बीजेपी ने भी प्रतिक्रिया दी. बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- स्वास्थ्य मंत्री कह रहे हैं कि हसदेव जंगल उजाड़ने अगर गोली चलेगी तो पहली गोली मैं खाऊंगा. गोली खाने की जरूरत नहीं है. हसदेव बचाना है तो इस्तीफा देकर जाएं और हसदेव की लड़ाई का हिस्सा बनें.

खदान आवंटन केंद्र सरकार ने किया
इस पूरे मामले पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि कोयला खदान आवंटन करने का अधिकार केंद्र सरकार को है. केंद्र सरकार ने हमारी सरकार आने से पहले खदान का आवंटन किया है. केंद्र सरकार को उस क्षेत्र के हितों की रक्षा करनी चाहिए. उस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि होने के नाते क्षेत्र के लोगों का सुख दुख जानना बाबा साहब उनकी जिम्मेदारी है. उनकी जिम्मेदारी है, वो उसे सरकार तक पहुंचा रहे हैं.

LIVE TV

Trending news