Janjgir Champa News: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी, वाहन चालकों पर लू का कहर, 3 की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2272317

Janjgir Champa News: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी, वाहन चालकों पर लू का कहर, 3 की मौत

Chhattisgarh News: जांजगीर चांपा में तीन ड्राइवरों की मौत हो गई है. आशंका जताई जा रही है कि लगातार गाड़ी चलाने की वजह से उन्हें हीट स्ट्रोक हुआ होगा, जिसके चलते उनकी मौत हो गई.

 

Janjgir Champa News: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी, वाहन चालकों पर लू का कहर, 3 की मौत

Heat Wave in Janjgir Champa: छत्तीसगढ़ में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है. राज्य के कई जिलों में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है. जिसके चलते लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. सुबह 11 बजते ही सूरज आग उगलने लगता है. वहीं दूसरी ओर गर्मी से मौत के मामले भी सामने आ रहे हैं. इसी बीच जाजंगीर चांपा से खबर आई है कि लू लगने से तीन वाहन चालकों की मौत हो गई. हालांकि मौत का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा.

भीषण गर्मी से तीन लोगों की मौत
भीषण गर्मी के कारण तीन लोगों की मौत हो गई. आशंका है कि लगातार गाड़ी चलाने की वजह से उन्हें हीटस्ट्रोक हुआ होगा, जिससे उनकी मौत हुई. यह घटना अलग-अलग जगहों पर हुई. शिवरीनारायण के पास 1 और चांपा के पास 2 लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी. तबीयत खराब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. तीनों मृतक ड्राइवर हैं. पोस्टमार्टम के बाद मौत के कारणों का खुलासा होगा.

यह भी पढ़ें: क्या लॉरेंस बिश्नोई गैंग छत्तीसगढ़ में फैला रहा अपना जाल? व्यापारियों को शूट करने की योजना बना रहे 4 गुर्ग गिरफ्तार

 

नौतपा में खूब तप रहा छत्तीसगढ़
बता दें कि छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में नौतपा जमकर तप रहा है. आसमान से आग बरस रही है और भीषण गर्म हवाएं चल रही हैं. राज्य के अधिकतर जिलों में पारा 40-45 डिग्री सेल्सियस के पार जा रहा है. तेज गर्मी को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने बचाव के दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इस गाइडलाइन के जरिए आप गर्मी में शरीर को ठंडा रख सकते हैं और लू-तपिश की चपेट में आने से बच सकते हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन 
स्वास्थ्य विभाग की ओर से तेज गर्मी से बचाव के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. जानिए कैसे गर्मी से कैसे बचें- 
- पूरे दिन नियमित रूप से पानी पीकर हाइड्रेटेड रहें
- गर्मी से बचने के लिए सांस लेने योग्य, हल्के रंग के सूती कपड़े चुनें
- बाहर निकलते समय धूप का चश्मा, छाता या टोपी और उपयुक्त जूते पहनकर रखें
- अधिक प्रोटीन वाले भोजन से दूर रहें और बासी भोजन का सेवन करने से बचें
- शराब, चाय, कॉफी और सोडा जैसे निर्जलीकरण करने वाले पेय पदार्थों से दूर रहें

 रिपोर्ट- जितेन्द्र कंवर

Trending news