आफत बनी बारिश: बीजापुर में गर्भवती के लिए देवदूत बने जवान, CRPF कैंप कराया गया खाली
Advertisement

आफत बनी बारिश: बीजापुर में गर्भवती के लिए देवदूत बने जवान, CRPF कैंप कराया गया खाली

छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश हो रही है. बीजापुर में मुसलाधार बारिश के कारण हालात खराब होने लगे हैं. बुधवार को भी ऐसा ही नजारा दिखा जहां, नगर सेना के जवानों ने गर्भवति महिला को नदी पार कराकर अस्पताल पहुंचाया.

आफत बनी बारिश: बीजापुर में गर्भवती के लिए देवदूत बने जवान, CRPF कैंप कराया गया खाली

पवन दुर्गम/बीजापुर: सप्ताह भर से बस्तर संभाग में आफत बनकर पानी बरस रहा है. समूचे बस्तर की नदियां और नाले उफान पर हैं. कई इलाकों में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर समस्या हो रही है. ऐसे समय में नक्सलियों से निपटने के लिए बस्तर में तैनात सुरक्षाबलों के जवान देवदूत बनकर जरूरतमंदों की सेवा में जुटे हैं. बुधवार को भी नगर सेना के जवानों ने हौसला दिखाते हुए तेज बहाव के बीच मोटर बोट के सहारे एक गर्भवती महिला को नदी पार कराकर अस्पताल पहुंचाया.

देवदूत बने जवान
जवानों ने बीजापुर जिले के कैका ग्राम पंचायत के घुमरा गांव में नदी पार करा कर एम्बुलेंस से गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया. नगर सेना के जवानों की दिलेरी के चलते ही गर्भवती महिला लक्ष्मी भोगाम समय पर अस्पताल पहुंच पाई और जवान महिला के लिए देवदूत बन गए.

CRPF कैंप कराया गया खाली
मिनगाचल नदी किनारे स्तिथ सीआरपीएफ 222 वीं बटालियन के कैम्प तक मिनगाचल नदी का पानी भरने लगा है. निचले इलाके में बने बैरक से सामान निकालकर ट्रकों में भरा जा रहा है. बिना रुके होती बारिश और मिनगाचल नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते सीआरपीएफ जवान सामान खाली करने लगे हैं. 3 साल पहले भी बाढ़ ने कहर ढाया था. जब कैम्प को रातोंरात खाली करना पड़ गया था.

घरों में पानी भरने की आशंका
मूसलाधार बारिश से इन्द्रावती नदी उफान पर है. नेशनल हाइवे 63 में इन्द्रावती नदी का पानी भर गया है, जिससे हाइवे जाम हो गया है. भोपालपटनम से तेलांगाना सड़क पर रामपुरम के पास सड़कों पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है. गांवों में पानी घुसने की आशंका है. प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की ताकीद की है.

LIVE TV

Trending news